शिवपाल यादव को अब भी सपा की जीत का भरोसा
Advertisement

शिवपाल यादव को अब भी सपा की जीत का भरोसा

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सात चरणों में हुए मतदान के बाद शनिवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिली बढ़त के बावजूद समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता शिवपाल यादव ने सपा-कांग्रेस गठबंधन की जीत की उम्मीद जताई है. 

शुरुआती रुझान में भाजपा को भारी बढ़त

लखनऊ : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सात चरणों में हुए मतदान के बाद शनिवार को जारी मतगणना के शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मिली बढ़त के बावजूद समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता शिवपाल यादव ने सपा-कांग्रेस गठबंधन की जीत की उम्मीद जताई है. 

शिवपाल का कहना है कि, "हमारी जीत होगी. लोगों ने हमारा समर्थन किया है." उत्तर प्रदेश में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए किसी भी गठबंधन के लिए तैयार रहने के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के संकेत के बारे में पूछे जाने पर शिवपाल ने कहा, "कुछ देर का इंतजार करें. सब पता चल जाएगा."

गौरतलब है कि अखिलेश ने बीबीसी से साक्षात्कार में दो दिन पहले कहा था कि वह भाजपा को उत्तर प्रदेश में 'रिमोट नियंत्रित' सरकार नहीं चलाने देंगे. बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में मतगणना के शुरुआती 300 सीटों के रुझान में भाजपा 200 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है. 

प्रदेश के 78 केन्द्रों पर हो रही गणना में अब तक मिले शुरुआती 300 रझानों में से भाजपा 200, सपा-कांग्रेस गठबंधन 50 तथा बसपा 30 सीटों पर आगे चल रही है. सपा महासचिव आजम खान रामपुर से और रायबरेली से कांग्रेस की अदिति सिंह आगे चल रही हैं.

जसवन्तनगर सीट से सपा प्रत्याशी पूर्व काबीना मंत्री शिवपाल सिंह यादव 65 मतों के अंतर से पीछे चल रहे हैं. अमेठी सीट से सपा प्रत्याशी गायत्री प्रजापति आगे चल रहे हैं. मटेरा सीट से मंत्री यासिर शाह पीछे चल रहे हैं. तिलहर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद पीछे चल रहे हैं.

नोएडा से भाजपा के पंकज सिंह आगे चल रहे हैं.

Trending news