कोई नहीं रोक सकता राम मंदिर का निर्माण: नृत्य गोपाल दास
Advertisement

कोई नहीं रोक सकता राम मंदिर का निर्माण: नृत्य गोपाल दास

राम जन्मभूमि न्यास के मुखिया महन्त नृत्य गोपाल दास ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण जरूर होगा.

राजनाथ सिंह के साथ महन्त नृत्य गोपाल दास. (फोटो साभार सोशल मीडिया)

कानपुर: राम जन्मभूमि न्यास के मुखिया महन्त नृत्य गोपाल दास ने सोमवार को दावा किया कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को कोई नहीं रोक सकता. दास ने संवाददाताओं से कहा कि अयोध्या में राम मंदिर अवश्य बनेगा. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास मंदिर निर्माण के लिए यह सही समय है. पीएम मोदी अब तक देश की अनेक समस्याओं को सुलझाने में व्यस्त रहे, लेकिन अब उन्हें विश्वास है कि वह अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण कराएंगे.

दास ने नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद देश में अनेक अच्छे काम हुए हैं. भ्रष्टाचार का पूरी तरह नाश हुआ है और अब वह मंदिर निर्माण में आने वाली तमाम बाधाओं को भी दूर करेंगे. वे तमाम राजनेता, जो पहले मंदिर का नाम तक नहीं लेना चाहते थे, वे अब उसके निर्माण की बात कर रहे हैं. दास ने कहा कि हाल में साधु-संतों ने प्रधानमंत्री से मुलाकात करके उनसे मंदिर निर्माण के लिए कहा है.

इस बीच अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की मांग को लेकर आमरण-अनशन पर बैठे तपस्वी छावनी के महंत स्वामी परमहंस दास को पुलिस ने जबरदस्ती हटा दिया है. इसके साथ ही अनशन खत्म हो गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से मंत्री सतीश महाना स्वामी परमहंस से मिलने पहुंचे थे. उन्होंने उनसे अनशन खत्म करने की अपील की थी. लेकिन, उन्होंने मना कर दिया था. इसके बाद पुलिस हरकत में आई और स्वामी परमहंस को जबरदस्ती अनशन स्थल से हटा दिया.

जिला प्रशासन का कहना है कि 7वें दिन स्वामी परमहंस दास का स्वास्थ्य खराब हो रहा था. इस वजह से स्वामी परमहंस दास को इलाज के लिए लखनऊ हायर सेंटर पीजीआई भेजा गया है. वहीं अनशन स्थल पर नाराज समर्थकों का भारी विरोध भी शुरू हो गया है. समर्थकों ने पुलिस प्रशासन पर बाबा स्वामी परमहंस दास के साथ किसी अनहोनी की आशंका जताई है. वहीं अंतरराष्ट्रीय हिन्दू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया के भी अयोध्या पहुचने की संभावना है.

(इनपुट-भाषा)

ये भी देखे

Trending news