श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 6 लाख के फ्रॉड के बाद बदला पेमेंट का तरीका, अब चेक से नहीं होगा भुगतान
Advertisement

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 6 लाख के फ्रॉड के बाद बदला पेमेंट का तरीका, अब चेक से नहीं होगा भुगतान

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अकाउंट से क्लोन चेक के जरिए हुई 6 लाख के फ्रॉड के बाद से ट्रस्ट काफी सतर्क हो गया है इसलिए अब ट्रस्ट ने पेमेंट करने के तरीके में बदलाव कर दिया है. ट्रस्ट अब चेक के जरिए कोई पेमेंट नहीं करेगा.

सांकेतिक तस्वीर.

अयोध्या: राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अकाउंट से क्लोन चेक के जरिए हुए 6 लाख के फ्रॉड के बाद से ट्रस्ट ने पेमेंट करने के तरीके में बदलाव किया है. अब चेक के जरिए कोई पेमेंट नहीं की जाएगी. ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने कहा है कि अब अधिकांश भुगतान आरटीजीएस के जरिए होगा. अकाउंट की सुरक्षा के लिए बैंक से बात की जा रही है अब बैंक ही पेमेंट करने का सुरक्षित तरीका बताएगा . उन्होंने बताया कि ट्रस्ट ने भारतीय स्टेट बैंक और पंजाब नेशनल बैंक को पत्र लिखकर ट्रस्ट के खाते से क्लोन चेक के जरिए निकाली गई 6 लाख की राशि को वापस मांगा है. उन्होंने बैंक पर सवाल उठाते हुए कहा कि पीएनबी ने क्लोन चेक को क्यों नहीं पकड़ा?

मानसून सत्र को लेकर प्रेमचंद अग्रवाल ने की गवर्नर से मुलाकात,विधायकों के बैठने का होगा अलग इंतजाम

 ट्रस्ट के महामंत्री चम्पत राय ने बताया कि राम मंदिर में सरिये का कोई इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है. मंदिर में तीन सेट में  टेस्ट पाइलिंग की जा रही है. दो पाइलिंग मंदिर के बाहर के हिस्से में हो रही है. उन्होंने बताया कि पिलर तैयार होने पर उसमें कंक्रीट भरने के बाद  28वें दिन उसकी ताकत नापी जाएगी. आगे का काम उसी रिपोर्ट के आधार पर किया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने श्रद्धालुओं से मंदिर निर्माण के लिए दान देने की अपील भी की है. 

आपको बता दें कि पिछले दिनों अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के बैंक खाते से 6 लाख रुपये गलत तरीके से निकाले जाने का मामला सामने आया था.इस संबंध में अयोध्या कोतवाली पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी, मामले की जांच के लिए साइबर विशेषज्ञों की एक टीम को भी कहा गया था.

रिपोर्ट के अनुसार, चेक क्लोनिंग के जरिए लखनऊ में दो बैंकों से पैसे निकाले गए हैं. मामला तब सामने आया जब जालसाज ने बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा से 9.86 लाख रुपये निकालने का तीसरा प्रयास किया. बैंक प्रबंधक ने ट्रस्ट के सचिव चंपत राय को वेरिफिकेशन के लिए फोन किया, जिन्होंने इस तरह के किसी भी चेक को जारी करने से इनकार कर दिया. 

WATCH LIVE TV:

Trending news