लखनऊ: श्रीकांत शर्मा ने बिजली सप्लाई को लेकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कटौती की समस्या होगी दूर

श्रीकांत शर्मा ने सभी उत्पादन इकाइयों का निरीक्षण कर कमियों को समयबद्ध ढंग से दूर करने के निर्देश दिए, जिससे आने वाले पीक सीजन में उपभोक्ताओं को पर्याप्त बिजली मिल सके.

लखनऊ: श्रीकांत शर्मा ने बिजली सप्लाई को लेकर की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कटौती की समस्या होगी दूर
(फोटो साभार @ptshrikant)

लखनऊ: यूपी के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) ने शक्ति भवन स्थित कार्यालय में प्रदेश में विद्युत आपूर्ति, उत्पादन और ट्रांसमिशन की समीक्षा की. उन्होंने समस्या वाले जिलों में अविलंब कार्यवाही करने के निर्देश दिए. सभी उत्पादन इकाइयों का निरीक्षण कर कमियों को समयबद्ध ढंग से दूर करने के निर्देश दिए, जिससे आने वाले पीक सीजन में उपभोक्ताओं को पर्याप्त बिजली मिल सके. उन्होंने निर्देशित किया कि जिन जनपदों में अंडर ग्राउंड केबलिंग के कार्य हो चुके हैं वहां निरीक्षण कर यह सुनिश्चित कर लें कि उसका लाभ उपभोक्ताओं को मिल रहा या नहीं.

उपभोक्ताओं को पर्याप्त और निर्बाध बिजली मिल सके, इसलिए आने वाली गर्मियों को लेकर प्रस्तावित कार्य योजना के अनुरूप कार्य समय से पूर्ण कराये जाने और समय-समय पर हेडक्वार्टर से अधिकारियों द्वारा फिजिकल निरीक्षण कर समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिए. उन्होंने शहरी और ग्रामीण दोनों ही क्षेत्रों में रीडिंग आधारित बिल जारी किये जाने की प्रक्रिया को तेज करने को कहा. साथ ही शासकीय विभागों के लंबित बिलों की वसूली, उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल निर्गत करने के निर्देश दिए.

उन्होंने निर्देशित किया कि जिन जनपदों में अंडरग्राउंड केबलिंग के कार्य हो चुके हैं, वहां निरीक्षण कर यह सुनिश्चित कर लें कि उसका लाभ उपभोक्ताओं को मिल सके. सभी उत्पादन इकाइयों का निरीक्षण कर कर्मचारियों को समयबद्ध ढंग से दूर करने के निर्देश दिए, जिससे आने वाले पीक सीजन में उपभोक्ताओं को पर्याप्त बिजली मिल सके.