close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मेरठ: श्रीकांत शर्मा ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, योगी राज में आए 'अच्छे दिन'

मेरठ में श्रीकांत शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 20 मार्च 2017 को प्रदेश में BJP की सरकार बनी थी. पिछले ढाई साल में सरकार ने हर क्षेत्र में बहुत अच्छा काम किया है.

मेरठ: श्रीकांत शर्मा ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां, योगी राज में आए 'अच्छे दिन'
फाइल फोटो.

मेरठ: योगी सरकार के ढाई साल पूरे होने वाले हैं. इस अवसर पर जिला प्रभारी मंत्रियों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की. लखनऊ में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, मेरठ में उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और नोएडा में हेल्थ मिनिस्टर जय प्रताप सिंह ने सरकार की उपलब्धियां गिनाई. मेरठ में श्रीकांत शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 20 मार्च 2017 को प्रदेश में BJP की सरकार बनी थी. उस समय प्रदेश की हालत बेकार थी. चाहे स्वास्थ्य संबंधी हो, कानून व्यवस्था का हाल हो, या फिर बिजली की हालत हो. उस समय प्रदेश में निवेश आना बंद हो गया था. इंडस्ट्री यहां से भाग रही थी. इन तमाम समस्याओं से परेशान होकर जनता ने BJP को चुना. हमारी सरकार ने पिछले ढाई साल के दौरान इन कमियों पर काम किया और आज उत्तर प्रदेश सभी योजनाओं में नंबर 1 बनकर उभरा है.

बुनियादी सुविधाओं में भी उत्तर प्रदेश खरा उतर रहा है. लगातार सरकारी योजनाओं में सुधार आया है. इसी के चलते BJP की सरकार से जनता की अपेक्षाएं बहुत अधिक हो गई हैं. हमें उम्मीद है कि हम उन पर खरे उतरेंगे. प्रदेश में बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करने की शुरुआत BJP ने की. पहले उत्तर प्रदेश कृषि संबंधी योजनाएं को लागू करने में बहुत पीछे रहता था. लेकिन, सीएम योगी के नेतृत्व में प्रदेश अब आगे बढ़ रहा है. सरकारी योजनाओं में लगातार प्रदेश अव्वल हो रहा है.

प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू करने में यूपी नंबर वन है. इस योजना के तहत अब तक प्रदेश में 25 लाख से ज्यादा घर बनाए जा चुके हैं. हमारी सरकार ने गन्ना किसानों को फायदा पहुंचाने का काम किया है. गन्ना किसानों की पेमेंट भी रिकॉर्ड तोड़ हुई है. बात अगर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना की करें तो अब तक 1 करोड़ 30 लाख लोगों को फायदा पहुंचाया गया है. इसके अलावा योगी सरकार ने प्रदेश में बिजनेस को भी बढ़ावा दिया है. अब प्रदेश में बड़े पैमाने पर निवेश हो रहा है.

योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान, उत्तर प्रदेश में भी लागू हो सकता है NRC

प्रदेश के लोगों को सरकारी योजनाओं का काफी लाभ मिल रहा हैं. किसानों को DBT (Direct Benefit Transfer) के माध्यम से भुगतान करनें में उत्तर प्रदेश आगे हैं.  अगर बात करें सौभाग्य योजना की तो उत्तर प्रदेश 1 लाख 9 हजार कनेक्शन देकर अव्वल रहा. जीवन ज्योति योजना में भी प्रदेश को प्रथम स्थान मिला है. करप्शन पर बोलते हुए श्रीकांत शर्मा ने कहा कि योगी सरकार ने जीरो टॉलरेंस को अपनाया, जिसे कानून व्यवस्था में सुधार आया है. अपराधियों के दिल में खौफ पैदा होने से क्राइम की वारदात कम हुई हैं.