close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

श्रीकांत शर्मा बोले, शुरू हो चुकी है वंशवादी शासन के पतन की उलटी गिनती

उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह एक मजाक है कि एक व्यक्ति जो स्वयं वंशवादी शासन की उपज है, वह इस आम चुनाव में कांग्रेस की हार के लिए (कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा अपने) बेटों को जिताने में लगे रहने को पार्टी की हार का कारण बता रहा है.

श्रीकांत शर्मा बोले, शुरू हो चुकी है वंशवादी शासन के पतन की उलटी गिनती
उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री श्रीकांत शर्मा की फाइल फोटो.

मथुरा: लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त के बाद अपने वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी के बाद उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि वंशवादी शासन के पतन की उलटी गिनती शुरू हो चुकी है.

शर्मा ने शनिवार को संवाददाताओं से कहा कि यह एक मजाक है कि एक व्यक्ति जो स्वयं वंशवादी शासन की उपज है, वह इस आम चुनाव में कांग्रेस की हार के लिए (कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं द्वारा अपने) बेटों को जिताने में लगे रहने को पार्टी की हार का कारण बता रहा है.

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में राहुल गांधी ने शनिवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ सहित कुछ वरिष्ठ नेताओं का उल्लेख करते हुए कहा कि इन नेताओं ने बेटों-रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए जिद की और उन्हीं को चुनाव जिताने में लगे रहे तथा दूसरे स्थानों पर ध्यान नहीं दिया.

लाइव टीवी देखें

शर्मा ने कहा कि वंशवादी राजनीति के पतन की उलटी गिनती शुरू हो गयी है. उन्होंने इस चुनाव में समाजवादी पार्टी के खराब प्रदर्शन का कारण पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के गलत फैसलों को बताया. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ और लोकसभा चुनाव में बसपा के साथ गठबंधन करने का फैसला सपा को मिली करारी हार का कारण है. 

शर्मा ने कहा कि अखिलेश की अपरिपक्वता के चलते सपा की यह दयनीय हालत हो गई. भाजपा नेता ने कहा कि लोगों ने राहुल गांधी, तेजस्वी यादव, जयंत चौधरी और अखिलेश यादव को खारिज कर दिया, जो वंशवादी शासन के प्रतीक थे.