अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर योगी सरकार का पलटवार...'चोर की दाढ़ी में तिनका'
Advertisement

अखिलेश की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर योगी सरकार का पलटवार...'चोर की दाढ़ी में तिनका'

अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि अखिलेश उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली बात कर रहे हैं.

दीवार के पीछे क्या छिपाया था जो उसे भी तोड़ दिया गया- सिद्धार्थनाथ सिंह

लखनऊ: सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा बंगला खाली किए जाने के बाद बंगला विवाद और ज्यादा गरमा गया है. अपने ऊपर लग रहे आरोपों को लेकर अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सफाई दी. अखिलेश यादव द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकार को दोषी बताए जाने पर पलटवार करते हुए योगी सरकार की तरफ से स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह सामने आए. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि अखिलेश यादव उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाली बात कर रहे हैं. पहले तो उन्होंने बंगले को तहस नहस किया, अब बोल रहे हैं कि मैंने कुछ नहीं किया, यह काम सरकार ने करवाया है.

  1. IT विभाग देखे के बंगला तोड़फोड़ का हिसाब क्या है-  बीजेपी
  2. अखिलेश यादव ने किस पैसे का इस्तेमाल किया- बीजेपी
  3. जैसा बंगला दिया, वैसा बंगला नहीं मिला- सिद्धार्थनाथ सिंह

अखिलेश यादव कहां से पैसे लेकर खर्च किए- सिद्धार्थनाथ सिंह
सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि अखिलेश यादव की हालत खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे वाली हो गई है. उन्होंने कहा कि सरकारी बंगला को आलीशन भवन बनाने में जो पैसे खर्च किए गए थे, वो पैसे कहां से आए. अखिलेश यादव इसका जवाब दें. उन्हें जिस हालत में बंगला मिला था, उन्होंने उसी हालत में बंगला वापस नहीं लौटाया है. अखिलेश यादव को नहीं भूलना चाहिए कि वे जिस घर में रह रहे थे वह राज्य सरकार की संपत्ति है. उन्हें कोई हक नहीं है कि वे सरकार की संपत्ति को किसी तरह का नुकसान पहुंचाएं.

टूटी दीवार के पीछे क्या राज छिपे थे- सिद्धार्थनाथ सिंह
टूटी दीवार को लेकर सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि, आखिर उस दीवार के पीछे क्या रहस्य छीपे थे जो दीवार तोड़ दी गई. अखिलेश यादव को इस बात पर सफाई देनी चाहिए.

राज्यपाल ने सीएम योगी को पत्र लिखकर जांच के निर्देश दिए थे
बुधवार दोपहर को सपा प्रमुख अखिलेश यादव सरकारी बंगले को लेकर सफाई देने मीडिया के सामने आए. राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मामले को गंभीर बता, जांच के निर्देश दिए थे, जिसके बाद सपा अध्यक्ष मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने बंगले को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि मीडिया से पहले उस बंगले में सीएम के ओएसडी गए थे. उन्होंने कहा कि सरकार गिनती बताए, सारी टोटी वापस कर दूंगा. उन्होंने कहा कि मैंने उस घर को अपने तरीके से बनवाया था. उन्होंने मीडिया से सवाल करते हुए पूछा, आप लोगों को पता है टोटी किसने निकाली?  

लैपटॉप की कीमत से ज्यादा टोंटी की कीमत नहीं 
प्रेस कॉन्फ्रेंस में अखिलेश ने टोंटी दिखाते हुए कहा कि एक लैपटॉप की कीमत से ज्यादा टोंटी की कीमत नहीं है. उन्होंने कहा कि बंगले में जो मंदिर है वो हमने बनवाया था. हमें मेरा मंदिर लौटा दो. उन्होंने कहा, 'मैं उन मीडियाकर्मियों का शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने मेरा मंदिर दिखाया और मेरे बच्चों का कमरा दिखाया'.

जो मेरी चीज है मैं लेकर गया : अखिलेश 
सपा मुखिया ने कहा कि जो मेरी चीज थी, वो मैं लेकर गया. मशीनें हमारी हैं, हम ले गए. अगर सरकारी दस्तावेज में ये सभी चीजें दर्ज हैं तो मुझे दिखाएं. उन्होंने कहा कि सरकार कागज से चलती है बातों से नहीं चलती. उन्होंने आरोप लगाया कि सपा को बदनाम करने के लिए ये सब सरकार के इशारे पर हो रहा है. बीजेपी की दिल बहुत छोटा है. स्विमिंग पूल को पाटे जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि स्विमिंग पूल कहां था ये बताइए. 

मैंने अपने पैसे से बंगले को सजाया था- अखिलेश
उन्होंने कहा कि बंगले को मैंने अपनी पसंद से बनवाया था. आज भी वहां पर जो वुडेन फ्लोरिंग लगी है, मंदिर है और अन्य चीजें हैं, मैंने अपने पैसे से लगवाई हैं. तोड़फोड़ की खबरों पर अखिलेश यादव ने कहा कि उनके द्वारा बंगला खाली करने के बाद सीएम योगी के ओएसडी अभिषेक और आईएएस अफसर मृत्युंजय नारायण वहां गए थे. मैं पूछना चाहता हूं कि वो क्या करने गए थे? ये लोग फोटोग्राफर लेकर गए थे. अखिलेश ने कहा कि बंगले में वुडेन फ्लोरिंग के साथ ही तमाम चीजें अभी भी जस की तस हैं. ​एक टूटे हुए कोने की तस्वीर इस तरह से खींची गई कि लगे कि पूरा बंगला ही खराब कर दिया गया. 

'गवर्नर साहब के अंदर संघ की आत्मा है'
इस दौरान उन्होंने कहा कि गवर्नर साहब अच्छे इंसान हैं. लेकिन वो संविधान के हिसाब से नहीं चल रहे हैं, उनके अंदर संघ की आत्मा है. 

गोरखपुर और फूलपुर की हार का बदला ले रही बीजेपी
उन्होंने कहा कि बीजेपी ये सब इसलिए कर रही है. क्योंकि हमने उन्हें उपचुनाव में हार का मुंह दिखाया है. उन्होंने इशारे-इशारे में आगमी लोकसभा चुनाव की भी बात कहीं. उन्होंने कहा, 'समाजवादी पार्टी 2019 में होने वाले चुनाव जी-जान से लड़ेगी, प्रधानमंत्री कोई भी हो, लेकिन अगला प्रधानमंत्री बीजेपी का नहीं बनने देंगे'.  

Trending news