close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मथुरा में बोलीं हेमा मालिनी, 'पर्यावरण को साफ रखने के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक बंद करना होगा'

Mathura: मथुरा वृंदावन नगर निगम द्वारा आयोजित स्वच्छ रन के दौरान सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान को सफल बनाना है. पर्यावरण को स्वच्छ और हरा-भरा बनाए रखने के लिए हमें सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह बंद करना है और अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ बनाए रखना है. 

मथुरा में बोलीं हेमा मालिनी, 'पर्यावरण को साफ रखने के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक बंद करना होगा'
सांसद हेमा मालिनी द्वारा हरी झंडी दिखाकर स्वच्छ रन का शुभारंभ किया.

मथुरा: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती (150th Birth Anniversary) के अवसर पर मथुरा-वृंदावन नगर निगम (Mathura-Vrindavan Municipal Corporation) द्वारा स्वच्छ रन का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों की तादाद में छात्रों और विभिन्न सामाजिक संगठनों के लोगों ने भाग लिया. इस स्वच्छ रन का शुभारंभ पुलिस लाइन से सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया.

मथुरा वृंदावन नगर निगम द्वारा आयोजित स्वच्छ रन के दौरान सांसद हेमा मालिनी ने कहा कि 'स्वच्छता ही सेवा' अभियान को सफल बनाना है. पर्यावरण को स्वच्छ और हरा-भरा बनाए रखने के लिए हमें सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह बंद करना है और अपने आस-पास के वातावरण को स्वच्छ बनाए रखना है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता ही सेवा अभियान को सफल बनाने के उद्देश्य से दो अक्टूबर को आयोजित स्वच्छ रन में हजारों की तादात में छात्रों और सामाजिक संगठन के लोगों ने पुलिस लाइन से और विकास बाजार स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा तक दौड़ लगाई और सिंगल यूज्ड प्लास्टिक के प्रयोग को पूरी तरह बंद करने और अपने आस-पास के क्षेत्र को साफ-सुथरा बनाए रखने के लिए लोगों को जागरूकता का संदेश दिया.

लाइव टीवी देखें

इस दौरान उनके साथ महापौर डॉ मुकेश आर्य बन्धु, नगर निगम के नगर आयुक्त रविंद्र कुमार मांदर्ड भी मुख्य रूप से साथ रहे.