कानपुर कांड: SIT ने बिकरू गांव में ग्रामीणों से की बात, शिवली थाने में फाइलों को भी जांचा

एसआइटी को लीड कर रहे अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी रविवार को कानपुर देहात के शिवली थाने पहुंचे, जहां उन्होंने पूर्व राज्यमंत्री संतोष शुक्ला हत्याकांड समेत विकास के खिलाफ दर्ज मुकदमों की फाइलों को जांचा.

कानपुर कांड: SIT ने बिकरू गांव में ग्रामीणों से की बात, शिवली थाने में फाइलों को भी जांचा
बिकरू गांव में ढहाया गया विकास दुबे का घर.

कानपुर: कानपुर कांड की जांच के लिए गठित SIT ने बिकरू गांव पहुंचकर छानबीन शुरू कर दी है. रविवार को विशेष जांच दल ने शिवली थाने में फाइलों की जांच की और बिकरू गांव के लोगों से भी बात की.

एसआइटी को लीड कर रहे अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी रविवार को कानपुर देहात के शिवली थाने पहुंचे, जहां उन्होंने पूर्व राज्यमंत्री संतोष शुक्ला हत्याकांड समेत विकास के खिलाफ दर्ज मुकदमों की फाइलों को जांचा. साथ ही सिद्धश्वर पांडेय हत्याकांड के गवाह से भी पूछताछ की. इसके बाद बमबाजी कांड में पीड़ित पक्ष लल्लन बाजपेयी से भी जानकारी ली और पूर्व मंत्री की हत्या के बारे में भी पूछा.

इस दौरान एसआइटी में शामिल IPS हरिराम शर्मा ने बिकरू गांव का मुआयना करते हुए ग्रामीणों से भी बातचीत की. इस दौरान जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव तिवारी और एसएसपी दिनेश कुमार पी भी मौके पर मौजूद रहे. विकास दुबे के घर का मुआयना करने के बाद अफसरों ने गांव वालों से भी अलग-अलग पूछताछ की. आईपीएस जे रविंद्र ने घटना से जुड़े हर बिंदु की गहन पड़ताल करने के साथ ही डेथ स्पॉट का निरीक्षण किया.

सूत्रों की माने तो कानपुर प्रकरण में निलंबित दारोगा और सिपाही से भी एसआईटी पूछताछ करेगी. माना जा रहा है कि एसआइटी घटना के दूसरे दिन हुए 2 अभियुक्तों के एनकाउंटर वाले स्थल पर भी जाकर जांच कर सकती है.