उत्तर प्रदेश में अब तक 519 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण, 37 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव

अब तक सूबे के 37 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिसमें सबसे ज्यादा मामले दिल्ली से सटे नोएडा से हैं.

उत्तर प्रदेश में अब तक 519 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण, 37 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव
सांकेतिक तस्वीर.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश समेत देशभर में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. अब तक सूबे के 37 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिसमें सबसे ज्यादा मामले दिल्ली से सटे नोएडा से हैं. बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने एहतियात के तौर पर देश में अगले 3 हफ्तों का कम्पलीट लॉकडाउन घोषित कर दिया है.

519 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण
यूपी स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना वायरस को लेकर जारी किए गए  आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में अब तक 519 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण मिले हैं. जबकि 37 लोगों की जांच पॉजिटिव पाई गई है. जिसमें नोएडा के 11, आगरा-लखनऊ के 8-8 मामले हैं. गाजियाबाद-3 जबकि लखीमपुर खीरी, पीलीभीत, वाराणसी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली में एक-एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है.

ये भी पढ़ें: अमेठी में Corona पर सियासत, स्मृति ने भेजे एक करोड़, कांग्रेस ने बांटे 2 लाख के साबुन

अब तक कोरोना से ग्रसित 11 मरीज हुए ठीक
अच्छी बात ये है कि 11 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. जिसमें आगरा के 7, गाजियाबाद के 2 और नोएडा-लखनऊ का एक-एक मरीज शामिल हैं. जिन्हें डिस्चार्ज किया जा चुका है.

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना प्रभावित देशों से अबतक 18334 लोग उत्तर प्रदेश लौटे हैं. यूपी के हवाई अड्डों पर अब तक 26369 लोगों की जांच की गई है. 5849 लोगों को 28 दिन के ऑब्जरवेशन पर रखा गया है.

ये भी पढ़ें: Corona इफेक्ट: SC के आदेश पर जेल से बाहर किए जाएंगे कैदी, सूची हो रही तैयार

लाइव देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की खबरें: