राम मंदिर के लिए दिल्ली के 11 तीर्थस्थलों की मिट्टी का कलश तैयार, POK की भी आएगी महक

POK के प्राचीन शारदा पीठ की मिट्टी को भी अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखते वक्त डाला जाएगा. 

राम मंदिर के लिए दिल्ली के 11 तीर्थस्थलों की मिट्टी का कलश तैयार, POK की भी आएगी महक

दिल्ली: अयोध्या में भव्य राम मंदिर की नींव रखते वक्त दिल्ली के प्राचीन तीर्थस्थलों की मिट्टी को भी डाला जाएगा. विश्व हिंदू परिषद की ओर से 11 तीर्थस्थलों की मिट्टी से भरे एक कलश को जल्द अयोध्या रवाना किया जाएगा.

VHP की ओर से तैयार किए गए कलश में दिल्ली के सिद्धपीठ कालकाजी, पुराना किला स्थित प्राचीन पांडवकालीन भैरव मंदिर, शीशगंज गुरुद्वारा, चांदनी चौक दिगंबर जैन लालमंदिर, कनॉट प्लेस स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर और शिव नवग्रह मंदिर की मिट्टी को रखा गया है. साथ ही कलश में बंगला साहिब स्थित प्राचीन काली माता मंदिर, लक्ष्मी नारायण बिरला मंदिर, भगवान वाल्मीकि मंदिर और बद्रीभगत झंडेवालान मंदिर की मिट्टी होगी.

ये भी पढ़ें: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने खारिज की अयोध्या में भूमि पूजन पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका

राम मंदिर में POK के शारदा पीठ की मिट्टी
POK के प्राचीन शारदा पीठ की मिट्टी को भी अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखते वक्त डाला जाएगा. विहिप द्वारा मंगवाई गई पवित्र शारदा पीठ की मिट्टी को भी दिल्ली के तीर्थ स्थलों की मिट्टी के साथ अयोध्या भेजा जाएगा.

प्रधानमंत्री कर सकते हैं भूमि पूजन
अयोध्या में भव्य राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है. 5 अगस्त को प्रस्तावित भूमि पूजन के लिए पीएम मोदी का कार्यक्रम फिलहाल तय नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि पीएम मोदी यहां करीब 3 घंटे का वक्त गुजारेंगे.

WATCH LIVE TV: