रेलवे की ग्रुप डी परीक्षा के साल्वर गैंग का भंडाफोड़, दो लोग गिरफ्तार
Advertisement

रेलवे की ग्रुप डी परीक्षा के साल्वर गैंग का भंडाफोड़, दो लोग गिरफ्तार

सॉल्वरों ने ऑनलाइन जाल फैलाकर अभ्यर्थियों को फंसाया था और पांच लाख रुपये में परीक्षा पास कराने का ठेका लिया था. सॉल्वर के पास से फर्जी आधार कार्ड, एडमिट कार्ड, मोबाइल और अन्य सामान बरामद हुआ है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रयागराज: एसटीएफ उत्तर प्रदेश की यहां स्थित फील्ड इकाई ने रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा आयोजित ग्रुप डी की परीक्षा में फर्जीवाड़ा करके मूल परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा देने वाले गिरोह के दो सदस्यों को गुरुवार (13 दिसंबर) को गिरफ्तार किया. पुलिस उपाधीक्षक (एसटीएफ) नवेंदु कुमार ने बताया कि पिछले कई दिनों से प्रयागराज और इसके आस-पास के जिलों में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में ऑनलाइन धोखाधड़ी करके नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से पैसा ऐंठने वाले गिरोह के बारे में सूचना प्राप्त हो रही थी, जिसके बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की. 

जानकारी के मुताबिक, दोनों बिहार के पटना के रहने वाले हैं. सॉल्वरों ने ऑनलाइन जाल फैलाकर अभ्यर्थियों को फंसाया था और पांच लाख रुपये में परीक्षा पास कराने का ठेका लिया था. सॉल्वर के पास से फर्जी आधार कार्ड, एडमिट कार्ड, मोबाइल और अन्य सामान बरामद हुआ है. 

एसटीएफ को सूचना मिली थी कि रेलवे भर्ती बोर्ड की गु्रप डी परीक्षा में सॉल्वर बैठाने की तैयारी है. सर्विलांस से लोकेशन ट्रेस करने के बाद एसटीएफ इंस्पेक्टर केशवचंद्र राय ने धूमनगंज थाना क्षेत्र के सुलेमसराय स्थित मधु वाचस्पति इंटर कॉलेज सेंटर पर घेराबंदी की. कॉलेज गेट पर एसटीएफ ने फर्जी आईडी पर प्रवेश कर रहे सॉल्वर राजीव कुमार और अभ्यर्थी मेधावृत पुरुषार्थी को गिरफ्तार किया. ये दोनों बिहार के पटना के रहने वाले हैं.

पुलिस ने बताया कि इन अभियुक्तों के पास से तीन प्रवेश पत्र, तीन आधार कार्ड, एक मतदाता पहचान पत्र, दो मोबाइल फोन, पासपोर्ट साइज के छह रंगीन फोटो, व्हाट्सऐप के 12 स्क्रीन शॉट और 1810 रुपये बरामद किए गए हैं. 

Trending news