संभल: दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी और सास को मौत के घाट उतारा

आरोपी पिछले कुछ दिन से दो लाख रुपए की मांग कर रहा था. मांग पूरी नहीं होने पर उसने पूनम को मायके में ही छोड़ गया था.

संभल: दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी और सास को मौत के घाट उतारा
पुलिस मामले की जांच कर रही है.

नई दिल्ली/संभल: संभल में एक शख्स ने दहेज की मांग पूरी न होने पर पत्नी और सास को मौत की नींद सुला दिया. डबल मर्डर की इस घटना से इलाके हड़कंप मच गया है. बनिया ठेर थाना इलाके के रसूल पूर केली गांव की पूनम की शादी कुछ महीने पहले अनिल से हुई थी. पूनम के भाई के मुताबिक, आरोपी पिछले कुछ दिन से दो लाख रुपए की मांग कर रहा था. मांग पूरी नहीं होने पर उसने पूनम को मायके में ही छोड़ गया था. सोमवार (18 जून) को घर में मां और बेटी अकेली थी. उसी दौरान आरोपी अपने दोस्तों के साथ घर में आया और दोनों की गला दबाकर हत्या कर दी. हत्या कर फरार हो रहे अनिल को गांव वालों ने पकड़ लिया, जिसे पुलिस के हवाले कर दिया.

हैसियत के मुताबिक दिया था दहेज
मृतक के परिजनों ने बताया, शादी के दौरान दहेज में हैसियत के मुताबिक, जो बना, वो दिया गया था. लेकिन, शादी के बाद से ही अनिल दो लाख रुपए की मांग कर रहा था. बार-बार कहने के बाद भी जब रुपये नहीं दिए गए, तो अनिल अपनी पत्नी पूनम को वापस उसके मायके छोड़ गया. बेटी का घर बर्बाद न हो, इसके लिए काफी मिन्नते की गई, लेकिन फिर भी वो पूनम को वापस लेकर नहीं गया.

Son in law killed his mother in law and his wife in sambhal

घटना के वक्त घर में अकेली थी मां-बेटी
जानकारी के मुताबिक, घटना के वक्त मां-बेटी घर में अकेली थी. परिवार के बाकी के लोग बाहर गए हुए थे. मौका देखकर आरोपी अपने साथियों के साथ घर में आया और दोनों मां-बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी. 

गांववालों ने आरोपी को किया पुलिस के हवाले
हत्या के बाद आरोपी अपने साथियों के साथ आनन-फानन में भाग रहा था. तभी गांव वालों को शक हुआ और उन्होंने अनिल को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया.  पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी है.