close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोनभद्र के DM बोले, 'मामले में 29 गिरफ्तारियां हुईं, हालात सामान्‍य होते ही हटेगी धारा 144'

जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि गांव में अभी भी हालात संवेदनशील हैं. इसीलिए हमने धारा 144 लगाई है.

सोनभद्र के DM बोले, 'मामले में 29 गिरफ्तारियां हुईं, हालात सामान्‍य होते ही हटेगी धारा 144'
जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल ने दी जानकारी. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : सोनभद्र में हुए 10 लोगों के नरंसहार के बाद राजनीतिक गलियारों में गहमागहमी चल रही है. सोनभद्र जाने वाले किसी भी नेता को पुलिस की ओर से पहले ही रोक दिया जा रहा है. कांग्रेस महासचिव और यूपी की पार्टी प्रभारी प्रियंका गांधी, राजीव शुक्‍ला, राजबब्‍बर समेत कई नेताओं को वहां जाने से रोका गया. इस मामले पर सोनभद्र के डीएम अंकित अग्रवाल की ओर से जानकारी दी गई है. डीएम ने कहा है कि जैसे ही जिले में हालात सामान्‍य होंगे, धारा 144 हटा दी जाएगी. बता दें कि प्रशासन की ओर से शुक्रवार को दो महीने के लिए जिले में धारा 144 लगाई गई है.

जिलाधिकारी अंकित अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि गांव में अभी भी हालात संवेदनशील हैं. इसीलिए हमने धारा 144 लगाई है. यह गांव में राजनीतिक दलों और सामाजिक संगठनों को जाने से रोकेगी. मैं सभी से आग्रह करता हूं की इलाके में शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने में सहयोग करें. डीएम ने कहा कि जैसे ही गांव और जिले में हालात सामान्‍य होते हैं, हम धारा 144 हटा देंगे. अभी तक इस मामले में 29 लोगों की गिरफ्तारियां हुई हैं. साथ ही गांव में शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए जवानों को तैनात किया गया है.

देखें LIVE TV

वहीं शुक्रवार को सोनभद्र जाने से रोके जाने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी धरने पर बैठी थीं. पुलिस उन्‍हें मिर्जापुर के चुनाव गेस्‍ट हाउस ले गई थी. वहां उन्‍होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ रात भर धरना दिया. इसके बाद शनिवार सुबह प्रशासन द्वारा उन्‍हें पीडि़तों के कुछ परिवारों से मिलाया गया. दोपहर में प्रियंका गांधी ने अपना धरना खत्‍म कर दिया है.