जेल से छूटने पर SP नेता धर्मेंद्र यादव ने निकाला जुलूस, अब तक 34 गिरफ्तार, 23 गाड़ियां जब्त
Advertisement

जेल से छूटने पर SP नेता धर्मेंद्र यादव ने निकाला जुलूस, अब तक 34 गिरफ्तार, 23 गाड़ियां जब्त

औरैया के जिला बदर समाजवादी पार्टी युवजन सभा के नेता धर्मेंद्र यादव बीते दिनों जेल से छूटे तो गाड़ियों का काफिला, कार्यकर्ताओं का हुजूम जुटाकर शक्ति प्रदर्शन किया था. इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ीं.

इनसेट में सपा युवजन सभा का नेता धर्मेंद्र यादव. थाने में बैठे जुलूस में शामिल समर्थक और जब्त गाड़ियां.

औरैया: औरैया के जिला बदर समाजवादी पार्टी युवजन सभा के नेता धर्मेंद्र यादव बीते दिनों जेल से छूटे तो गाड़ियों का काफिला, कार्यकर्ताओं का हुजूम जुटाकर शक्ति प्रदर्शन किया था. इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ीं. अब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जुलूस में शामिल 34 लोगों को गिरफ्तार कर ऑडी समेत 23 वाहन भी जब्त कर लिए हैं.

साथ ही लापरवाही बरतने के आरोप में जेल चौकी प्रभारी भानु प्रताप सिंह को भी निलंबित कर दिया गया है. धर्मेंद्र यादव औरैया से सपा युवजन सभा का जिलाध्यक्ष है. उसने भाग्यनगर सीट से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीता है. पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस ने गुंडा एक्ट की कार्रवाई कर 6 महीने के लिए धर्मेंद्र को जिला बदर कर दिया था.

सैकड़ों गाड़ियों के साथ जुलूस
इसके बाद भी वह औरैया में रह रहा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार जेल भेज दिया था. हाई कोर्ट से जमानत मिलने पर 4 जून की देर शाम धर्मेंद्र इटावा जेल से रिहा हुआ. शुक्रवार रात वह इटावा में भरथना चौराहा के पास रहने वाले अपने परिचित के घर  रुक गया था. शनिवार को धर्मेंद्र अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ हाईवे पर पहुंचा और रिहाई की खुशी में 100 से ज्यादा गाड़ियों के साथ जुलूस निकाला.

मामले में 34 लोग गिरफ्तार हुए
इस जुलूस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसका संज्ञान लेते हुए औरैया सिविल लाइन पुलिस ने धर्मेंद्र यादव और उसके 200 समर्थकों के खिलाफ धारा 144 के उल्लंघन की धारा 188, महामारी अधिनियम, आपदा प्रबंधन अधिनियम व अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की. सभी आरोपियों पर सेवन सीएलए भी लगाया गया है. औरैया, इटावा, आगरा और जालौन समेत कई जिलों से 34 लोगों की गिरफ्तारी की गई.

धर्मेंद्र यादव अभी फरार चल रहा
पुलिस ने जुलूस में शामिल ऑडी समेत 23 गाड़ियां भी जब्त की हैं. औरैया एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने धर्मेंद्र और उसके समर्थकों की गिरफ्तारी के लिए 10 टीमें बनाईं. इन टीमों ने हाईवे पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज से जुलूस में शामिल लोगों व वाहनों की पहचान की. इटावा और औरैया पुलिस ने धर्मेंद्र के संभावित ठिकानों पर दबिश दी लेकिन वह हाथ नहीं आया.

WATCH LIVE TV

Trending news