मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ पीजीआई में किया गया भर्ती

मुलायम सिंह यादव लंबे समय से हाई शुगर और कार्डियो की समस्या से पीड़ित हैं.

मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, लखनऊ पीजीआई में किया गया भर्ती
मुलायम सिंह यादव लंबे समय से हाई शुगर और कार्डियो की समस्या से पीड़ित हैं.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को खराब सेहत के कारण लखनऊ पीजीआई में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि अचानक तबीयत बिगड़ने के चलते मुलायम सिंह यादव को पीजीआई लखनऊ में भर्ती कराया गया है. वहीं, परिवार का दावा है कि मुलायम सिंह को रुटीन चेकअप के लिए पीजीआई लाया गया है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से उनकी तबीयत खराब चल रही थी. 

बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव को पेट में दर्द की समस्या के चलते जांच कराने के लिए पीजीआई लाया गया है. पीजीआई के डायरेक्टर और अधीक्षक के मुताबिक, मुलायम सिंह यादव की स्थिति सामान्य है. फिलहाल, उनको भर्ती कर लिया गया है और डॉक्टरों की पूरी टीम उनकी जांच कर रही है.

मुलायम सिंह यादव लंबे समय से हाई शुगर, हाईपर डायबीटीज और कार्डियो की बीमारी से पीड़ित हैं. गौरतलब है कि मोदी सरकार 2.0 के गठन के बाद संसद में सदस्य के रूप में शपथ लेने के दौरान मुलायम सिंह ने अपनी सीट पर खड़े हहोकर ही शपथ ली थी. कई दिनों से अस्वस्थ चल रहे मुलायम सिंह शपथ लेने के लिए वेल तक नहीं आए थे. इस दौरान मुलायम सिंह यादव सदन में व्हील चेयर पर बैठकर आए थे. 

बता दें कि मुलायम सिंह यादव ने लोकसभा चुनाव 2019 में मैनपुरी संसदीय सीट से चुनाव जीता है. इस वर्ष उन्हें कई बार स्वास्थ्य बिगड़ने के चलते अस्पताल में भर्ती किया जा चुका है.

 

(इनपुट-विनोद मिश्रा)