शिवपाल ने ठोकी ताल, 'उत्तर प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा मोर्चा'
Advertisement

शिवपाल ने ठोकी ताल, 'उत्तर प्रदेश की सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा मोर्चा'

शिवपाल ने दावा किया कि ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ के सहयोग के बिना देश में अगली सरकार बनाना संभव नहीं होगा.

फाइल फोटो

बागपत: समाजवादी पार्टी (एसपी) में ‘उपेक्षा’ के बाद अपनी राहें अलग करने वाले नवगठित ‘समाजवादी सेक्युलर मोर्चा’ के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने शुक्रवार को कहा कि उनका मोर्चा आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. यादव ने कहा कि उनका नवगठित मोर्चा वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. उन्होंने दावा किया कि मोर्चे के सहयोग के बिना देश में अगली सरकार बनाना संभव नहीं होगा.

बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को किया खारिज 
उन्होंने बीजेपी में शामिल होने की अपनी योजना सम्बन्धी अटकलों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि यह सब विरोधियों की साजिश है. यादव ने कहा कि उपेक्षित और अपमानित होकर उन्होंने मोर्चा बनाया है. उनका प्रयास होगा कि ऐसे लोगों को जोड़ें, जिनका समाजवादी पार्टी में सम्मान नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि सेक्युलर मोर्चा बनाकर अपने लोगों को काम दिया है. सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव के साथ मिलकर बड़े जतन से समाजवादी पार्टी बनाई थी, लेकिन लगातार हो रही उपेक्षा के चलते वरिष्ठ नेता अपमानित महसूस कर रहे हैं. जिन नेताओं को हाशिये पर रख दिया गया था, उन्हें जोड़कर सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है. 

समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के खिलाफ कुछ लोग कर रहे हैं दुष्प्रचार  
बीजेपी से सांठगांठ होने के आरोप को उन्होंने सिरे से खारिज कर दिया और कहा कि यह बात निराधार है और उनके सेक्युलर अभियान को बाधित करने के लिए किया जा रहा दुष्प्रचार है. मालूम हो कि शिवपाल ने पिछले बुधवार को ही समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के गठन की औपचारिक घोषणा की थी.

(इनपुट भाषा से)

Trending news