UP: महाशिवरात्रि के दिन काशी विश्वनाथ गर्भगृह में प्रवेश पर रोक !
Advertisement

UP: महाशिवरात्रि के दिन काशी विश्वनाथ गर्भगृह में प्रवेश पर रोक !

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि इस बार महाशिवरात्रि पर बाबा के गर्भगृह में प्रवेश पर रोक लगाई गई है. कोई वीआईपी दर्शन न हो इस पर खास ध्यान दिया जाएगा.

बाबा विश्वनाथ मंदिर में खास इंतजाम

वाराणसी: महाशिवरात्रि को लेकर बाबा विश्वनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं. कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि इस बार महाशिवरात्रि पर बाबा के गर्भगृह में प्रवेश पर रोक लगाई गई है. कोई वीआईपी दर्शन न हो इस पर खास ध्यान दिया जाएगा. प्रशासन ने इसके लिए एडवाइजरी जारी करना शुरू कर दिया है.

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने कहा कि महाशिवरात्रि पर आने वाले दर्शनार्थियों की भारी भीड़ के मद्देनजर वीआईपी एंट्री पर रोक लगाई जा रही है. उन्होंने कहा कि मंदिर क्षेत्र तक कोई भी वाहन नहीं जाने पाएगा. सभी वाहनों को गोदौलिया और मैदागिन स्थित टाउनहॉल मैदान के पार्किंग स्थल पर ही रोक दिया जाएगा.

20 फरवरी से महाशिवरात्रि महोत्सव शुरू होगा.
दरअसल वाराणसी प्रशासन राजघाट पर तीन दिवसीय महाशिवरात्रि महोत्सव करने जा रहा है, 20 फरवरी से महाशिवरात्रि महोत्सव शुरू होगा. भक्तों को इस बार भी मंदिर में झांकी का दर्शन करने को मिलेगा. कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने बताया कि इस बार भी स्पर्श दर्शन नहीं बल्कि झांकी दर्शन ही होगा. बाबा के शिवलिंग पर जलाभिशेक के लिए पिछले साल की तरह गर्भगृह के गेट पर पात्र की व्यवस्था की जाएगी.

'सुगम दर्शन' के टिकट भी नहीं कटवाए जाएंगे
दीपक अग्रवाल ने बताया कि महाशिवरात्रि के दिन 'सुगम दर्शन' के टिकट भी नहीं कटवाए जाएंगे. टिकट काउंटर एक दिन पहले ही शाम पांच बजे बंद हो जाएंगे, जो लोग एक दिन पहले तक ऑनलाइन टिकट ले चुके होंगे उनके लिए इंतजाम किया जाएगा पर उनकी तादाद भी अधिकतम 1000 ही होगी. उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि के मौके पर चप्पल जूता पहनकर कतार में लगने वालों पर रोक होगी. जो भक्त चप्पल जूता उतारकर कतार में लगेंगे, उन्हें आगे जाने की अनुमति दी जाएगी.

Trending news