UP BEd Entrance Exam 2020: परीक्षा केंद्रों पर व्यवस्था चाक चौबंद, कोविड-19 प्रोटोकॉल का रखा जाएगा खास ख्याल
Advertisement

UP BEd Entrance Exam 2020: परीक्षा केंद्रों पर व्यवस्था चाक चौबंद, कोविड-19 प्रोटोकॉल का रखा जाएगा खास ख्याल

लखनऊ में लगभग 35 हजार परीक्षार्थी इस परीक्षा में भाग ले रहे हैं. परीक्षा केंद्रों को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सख्त नियम बनाए गए हैं. इस बार परीक्षा के लिए कुल 82 केंद्र बने हैं और सभी केन्द्रों  पर 2-2 ऑब्जर्वर लगाये गये हैं.

सांकेतिक तस्वीर

लोमस झा/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में रविवार 9 अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा होने वाली है. प्रदेश भर में करीब 4.32 लाख अभियार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे. वहीं लखनऊ में लगभग 35 हजार परीक्षार्थी इस परीक्षा में भाग ले रहे हैं. परीक्षा केंद्रों को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सख्त नियम बनाए गए हैं. इस बार परीक्षा के लिए कुल 82 केंद्र बने हैं और सभी केन्द्रों  पर 2-2 ऑब्जर्वर लगाये गये हैं.

बता दें कि परीक्षा दो शिफ्ट में कराई जाएगी. 9 अगस्त को पहली शिफ्ट सुबह 09 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी. जबकि दूसरी शिफ्ट दोपहर 02 बजे से शाम 05 बजे तक होगी.

परीक्षा को सही तरीके से संपन्न कराने के लिए लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों और नोडल अधिकारियों के साथ गूगल मीट के जरिए बैठक की. जिसमें अधिकारियों को सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण ढंग से कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए परीक्षा को सम्पन्न कराने के निर्देश दिए गए.  

ये भी पढ़ें-पहेली बनी डॉ. दीप्ति की मौत, सुसाइड नोट में मृत बेटे का जिक्र, लेकिन पिता को ससुराल वालों पर शक

आपको बता दें कि  जिलाधिकारी के निर्देशानुसार परीक्षा से एक दिन पहले केंद्रों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक करने से लेकर परिसर, क्लास रूम और फर्नीचर को सैनिटाइज कर केंद्रों को लॉक कर दिया जाएगा. प्रत्येक केंद्र पर 200-200 मास्क रखाने की व्यवस्था की जाएगी. साथ ही परीक्षा के दिन परीक्षार्थियों के मोबाइल जमा कराने के लिए लिफाफे रखे जाएंगे.

बता दें कि जो परीक्षार्थी बगैर मास्क के परीक्षा केंद्र में आएगा उसे वहीं पर मास्क खरीद कर पहनना होगा. मास्क के बिना केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. सभी केंद्रों पर सीटिंग प्लान बड़े फ्लैक्स पर छपवा कर होर्डिंग की तरह लगाए जाएंगे. 

Watch LIVE TV-

Trending news