आत्मदाहइयों से निपटने के लिए लखनऊ पुलिस अलर्ट, स्पेशल टीम का किया गठन

विधानसभा, राजभवन, मुख्यमंत्री आवास ऐसे हाईप्रोफाइल इलाकों को CCTV से लैस कर कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां लखनऊ पुलिस की स्पेशल टीम तैनात रहेगी.

आत्मदाहइयों से निपटने के लिए लखनऊ पुलिस अलर्ट, स्पेशल टीम का किया गठन
फाइल फोटो

लखनऊ: लोक भवन, विधानसभा, राजभवन और मुख्यमंत्री आवास के सामने आत्मदाह के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब लखनऊ पुलिस और अलर्ट हो गई है. राजधानी में हाईप्रोफाइल इलाकों के सामने आत्मदाह की कोशिश करने वालों से निपटने के लिए लखनऊ पुलिस ने एक स्पेशल टीम का गठन किया है.

ये भी पढ़ें: मुख्तार अंसारी के सूदखोर गुर्गे जुगनू वालिया पर प्रशासन की कार्रवाई, 3 करोड़ की संपत्ति जब्त

साथ ही विधानसभा, राजभवन, मुख्यमंत्री आवास ऐसे हाईप्रोफाइल इलाकों को CCTV से लैस कर कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां लखनऊ पुलिस की स्पेशल टीम तैनात रहेगी. SOP टीम का गठन लखनऊ कमिश्नर की ओर से किया गया है.

लखनऊ ज्वाइंट कमिश्नर एलओ नवीन अरोड़ा ने शुक्रवार को विधानसभा के सामने सभी पुलिसकर्मियों को ब्रीफ किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि आत्मदाह करने वालों को रोकने के लिए पुलिसकर्मियों को कंबल, पानी की बाल्टी दी गई है. जिससे खुद को आग लगाने का प्रयास करने वालों को समय रहते रोक लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: रायबरेली में दो पक्षों के विवाद का CM योगी ने लिया था संज्ञान, अब थानाध्यक्ष पर गिरी गाज

बता दें कि हाल ही में अमेठी से आई मां-बेटी ने विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास किया था, इस दौरान पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए थे. मामला कई दिनों तक खबरों में रहने के साथ-साथ राजनीति के भी केंद्र में रहा था. जिसके बाद पुलिस की जांच में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए और आत्मदाह के लिए उस्काने वाले कई लोगों की गिरफ्तारियां भी हुईं.

WATCH LIVE TV: