एसएसबी जवान ने सर्विस रायफल से खुद को मारी गोली, मौके पर ही हुई मौत

घटना के बाद चामीगाड़ स्थित एसएसबी चेक पोस्ट में हडकंप मच गया. 

एसएसबी जवान ने सर्विस रायफल से खुद को मारी गोली, मौके पर ही हुई मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर

चंपावत: उत्तराखंड (Uttarakhand) के चंपावत (Champawat) में रविवार को एक एसएसबी (सशस्त्र सीमा बल) जवान ने सर्विस रायफल से खुद को गोली मार ली. जवान की मौके पर ही मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक चंपावत के टनकपुर में निर्माणाधीन ठुलीगाड़ रूपालीगाड़ मार्ग में स्थित एसएसबी की चेक पोस्ट में पंचम वाहिनी में तैनात एसएसबी जवान अक्षयबल पुत्र जयबत्ता सिंह ने खुद को गोली मार ली. जवान मूल रूप से बिहार का रहने वाला था. 

घटना के बाद चामीगाड़ स्थित एसएसबी चेक पोस्ट में हडकंप मच गया. फायरिंग की आवाज सुन चेक पोस्ट में तैनात अन्य जवानों ने जब आकर देखा तो वह सन्न रह गए. उनके द्वारा तत्काल घटना की सूचना अपने उच्चाधिकारियों को दी गई.  सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव और रायफल को कब्जे में ले लिया. शव का पंचनामा करवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. 

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में सर्दी का सितम, औली में तापमान पहुंचा माइनस 12, जोशीमठ में माइनस 4

एसएसबी के अधिकारियों ने बताया कि मृतक जवान इसी 16 दिसंबर को अपने घर बिहार से छुट्टी बिताकर चेक पोस्ट में पंहुचा था. टनकपुर कोतवाली के कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया कि मृतक जवान के शव और रायफल को कब्जे में लेकर शव का पंचनामा करवाने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. उन्होंने कहा कि फिलहाल जवान के आत्महत्या करने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कारवाई की जाएगी.

(इनपुट: ललित मोहन भट्ट)