सोशल मीडिया पर SSC परीक्षा को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम, पढ़िए वायरल हो रही पोस्ट की पूरी सच्चाई

वायरल नोटिस में कहा गया है कि SSC पर काफी दबाव बढ़ गया है, जिस वजह से ‘Tier-0’ नाम से एक अलग व्यवस्था शुरू की गई है. इसके मुताबिक, अब वही कैंडिटेट SSC के लिए अप्लाई कर सकते हैं, जो टीयर-0 पास करेंगे.

सोशल मीडिया पर SSC परीक्षा को लेकर फैलाया जा रहा भ्रम, पढ़िए वायरल हो रही पोस्ट की पूरी सच्चाई
परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर वायरल नोटिस.

नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर परीक्षा संबंधी भ्रामक जानकारियां वायरल होती रहती हैं, ऐसी ही एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. दरअसल स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (SSC Exam) परीक्षा को लेकर एक नोटिस वायरल हो रहा है. नोटिस में कहा गया है कि SSC पर काफी दबाव बढ़ गया है, जिस वजह से ‘Tier-0’ नाम से एक अलग व्यवस्था शुरू की गई है. इसके मुताबिक, अब वही कैंडिटेट SSC के लिए अप्लाई कर सकते हैं, जो टीयर-0 पास करेंगे.

वायरल हो रहा फेक नोटिस
पीआईबी (PIB) ने ट्विटर हैंडल पर इस फेक नोटिस को फर्जी बताया गया है. प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) ने बताया है कि यह नोटिस फर्जी है. SSC ने ऐसा कोई नोटिस जारी नहीं किया है. पीआईबी (PIB) के मुताबिक एसएससी ने ‘टीयर-0’ जैसे किसी सिस्टम का ऐलान नहीं किया है. इसलिए यह खबर पूरी तरह से निराधार है.

SSC ने जारी किया है CGL का नोटिफिकेशन
कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (CGL) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. यह नोटिफिकेशन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. जो कैंडिडेट्स एसएससी सीजीएल परीक्षा 2020 के लिए अप्लाई करना चाहते हैं. वे इस नोटिफिकेशन को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते है और चेक भी कर सकते हैं.

WATCH LIVE TV