साइबर क्राइम का शिकार हुए उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह...

शिकायत प्राप्त होते ही साइबर सेल ने फर्जी फेसबुक आईडी को ब्लॉक कराया है और अपराधियों को ट्रेस करने की कोशिश में जुट गई है. 

साइबर क्राइम का शिकार हुए उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह...
उत्तर प्रदेश कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह साइबर अपराध . मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अपराधियों ने लोगों से पैसे ऐंठने की साजिश रची. साथ ही, अपराधियों ने उन लोगों को भी फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जो राजेंद्र प्रताप सिंह की लिस्ट में पहले से शामिल थे.

कृषि विधेयक बिल को किसान विरोधी बता विरोध में उतरी AAP

ब्लॉक कराई गई फर्जी आईडी
मामले की जानकारी होने के बाद ही कैबिनेट मंत्री ने साइबप सोल की मदद से आईडी ब्लॉक कराई और परिचितों को जानकारी दी कि उनकी फर्जी आईडी बनाकर रुपये मांगे जा रहे हैं. मंत्री के प्रतिनिधि की तहरीर पर नगर कोतवाली में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

ऐसे पता चला मामला...
कैबिलेट मंत्री के रिश्तेदार अखंड प्रताप सिंह का दिल्ली में बड़ा कारोबार है. गुरुवार रात साढ़े ग्यारह बजे अखंड प्रताप को ऑनलाइन देखकर बहन की बीमारी का बहाना बताकर शातिरों ने पचास हजार रुपये की मांग की. इस पर उन्होंने खाते में रुपये ट्रांसफर करने की बात कहते हुए कैबिनेट मंत्री को फोन लगाया और बीमारी की स्थिति जाननी चाही. उनका फोन आने पर कैबिनेट मंत्री दंग रह गए और फिर जल्द ही एक्शन लिया गया.

 

WATCH LIVE TV