हाथरस केस: जातीय व सांप्रदायिक दंगे भड़काने वालों पर STF का शिकंजा, अन्य जिलों में भी बढ़ेगा जांच का दायरा
Advertisement

हाथरस केस: जातीय व सांप्रदायिक दंगे भड़काने वालों पर STF का शिकंजा, अन्य जिलों में भी बढ़ेगा जांच का दायरा

जातीय हिंसा की साजिश के सूत्रधारों की पड़ताल कर रही STF की जांच का दायरा जल्द लखनऊ, गाजियाबाद व अन्य जिलों में भी बढ़ सकता है.

फाइल फोटो.

हाथरस: उत्तर प्रदेश में हाथरस कांड के बहाने राज्य में जातीय व सांप्रदायिक दंगों की साजिश रचने के मामले में स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने अपनी जांच तेज कर दी है. जातीय हिंसा की साजिश के सूत्रधारों की पड़ताल कर रही STF की जांच का दायरा जल्द लखनऊ, गाजियाबाद व अन्य जिलों में भी बढ़ सकता है.

एसटीएफ की स्पेशल यूनिट इससे पहले हाथरस, मथुरा व अलीगढ़ में भी छानबीन कर चुकी है. हालांकि, एसटीएफ की टीम पहले मथुरा में पकड़े गए कैंपस फ्रंट आफ इंडिया के चारों आरोपियों से पूछताछ करेगी. उसके बाद टीम इसी हफ्ते अन्य जिलों में भी जांच के लिए जाएगी. 

सड़क दुर्घटना में 5 साधु घायल, CM ने घायलों की तत्काल मदद करने का दिया निर्देश 

एसटीएफ की टीम को ये उम्मीद है कि मथुरा में पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ करने पर साजिश से जुड़े कई अहम लोगों का पता लग सकता है. इसी क्रम में एसटीएफ सोशल मीडिया पर बने कई अकाउंट भी खंगाल रही है. एसटीएफ द्वारा हाथरस व अन्य जिलों में दर्ज कराए गए मुकदमों में जिन आरोपियों की भूमिका अहम नजर आई है, एसटीएफ की उनपर खास नजर है.

गौरतलब है कि एसटीएफ की एक टीम ने हाथरस के बूलगढ़ी गांव का निरीक्षण किया था. स्थानीय पुलिस से देशद्रोह समेत अन्य धाराओं में दर्ज कराए थे साथ ही मुकदमों में अब तक सामने आए तथ्यों की जानकारी ली थी.

WATCH LIVE TV

 

ये भी देखे

Trending news