close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

स्टिंग केस: हरीश रावत की नैनीताल HC में पेशी आज, बोले, 'गिरफ्तारी से पीछे नहीं हटूंगा'

Harish Rawat: हरीश रावत की तरफ से हाईकोर्ट में बतौर वकील कपिल सिब्बल मौजूद रहेंगे. सुनवाई के दौरान हरीश रावत भी नैनीताल हाईकोर्ट में मौजूद रहेंगे.

स्टिंग केस: हरीश रावत की नैनीताल HC में पेशी आज, बोले, 'गिरफ्तारी से पीछे नहीं हटूंगा'
सुबह करीब 10.30 बजे ये कार्रवाई हाईकोर्ट में शुरू होगी.

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत (Harish Rawat) पर मुकदमा दर्ज करने के लिए सीबीआई (CBI) नैनीताल हाईकोर्ट (Nainital High Court) से अनुमति मांग रही है. इस मामले पर आज (20 सितंबर) नैनीताल हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. हरीश रावत की तरफ से हाईकोर्ट में बतौर वकील कपिल सिब्बल मौजूद रहेंगे. सुनवाई के दौरान हरीश रावत भी नैनीताल हाईकोर्ट में मौजूद रहेंगे. सुबह करीब 10.30 बजे ये कार्रवाई हाईकोर्ट में शुरू होगी. 

नैनीताल हाईकोर्ट में हरीश रावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को लेकर महत्वपूर्ण सुनवाई है. आपको बता दें कि 2016 में सीबीआई ने हरीश रावत के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था. यह मुकदमा राष्ट्रपति शासन के दौरान दर्ज किया गया था, लेकिन सुप्रीम कोर्ट से सरकार बहाल होते ही हरीश रावत कैबिनेट ने एफआईआर को खारिज करने की सिफारिश की. 

लाइव टीवी देखें

लेकिन सीबीआई ने अब हरीश रावत के खिलाफ पुख्ता दस्तावेज इकट्ठे करने का दावा करते हुए नैनीताल हाईकोर्ट से केस दर्ज करने की अनुमति मांगी है. इस मामले में हरीश रावत ने कहा कि  हमारे पूर्वज देश की आजादी के लिए जेल गए. हम लोकतंत्र के लिए जेल जाने को तैयार हैं. उन्होंने दो टूक कहा कि मैं  गिरफ्तारी से पीछे नहीं हटूंगा.