close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

'KBC' से छात्र को आया कॉल, फोन पर दिए जवाब, जीते 25 लाख, खाते से उड़े 40 हजार

अगर कोई आपसे लॉटरी या कौन बनेगा करोड़पति में इनाम निकलने की बात करे, तो होशियर हो जाएं.

'KBC' से छात्र को आया कॉल, फोन पर दिए जवाब, जीते 25 लाख, खाते से उड़े 40 हजार
केबीसी में अमिताभ बच्चन खुद भी लोगों से साइबर ठगों से बचने की अपील करते रहते हैं.

शिवकुमार/शाहजहांपुर: अगर कोई आपको फोन पर 'कौन बनेगा करोड़पति' के नाम पर लाखों का इनाम देने की बात कर रहा है, तो जरा सतर्क हो जाईये. आप साइबर ठगी का शिकार हो सकते हैं. शाहजहांपुर में इसी तरह कई लोगों को साइबर ठग 'कौन बनेगा करोड़पति' के नाम पर अपनी ठगी का शिकार बना चुके हैं. ताजा मामला थाना पुवायां के बितौली इलाके का है. जहां साईबर ठग ने बीए के छात्र को फोन पर कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर कई सवाल पूछे और छात्र को बताया गया कि उसने कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख रुपए के इनाम की धनराशि जीत ली है.

छात्र ने बताया कि इनकम टैक्स और एनओसी जैसी तमाम कार्यवाही के नाम पर ठग ने अपने खाते में 40 हजार रूपये जमा करवा लिये. इसके बाद ठग फोन पर और पैसे जमा करने की बात कर रहा है. ठगी का शिकार होने पर इस परिवार ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है. परिवार की मानें, तो ठगों ने उनका पैसा तो ठग लिया, लेकिन ये परिवार लोगों से अपील कर रहा है कि ऐसे ठगों को झांसे में लोग न आए. पुलिस इस मामले की जांच की बात कर ही रही है. साथ ही लोगों से सतर्क रहने की अपील भी कर रही है.

ऐसे में जरूरी है कि अगर कोई आपसे लॉटरी या कौन बनेगा करोड़पति में इनाम निकलने की बात करे, तो होशियर हो जाएं. वरना इन ठगों का अगला शिकार आप भी हो सकते हैं. केबीसी में अमिताभ बच्चन खुद भी लोगों से साइबर ठगों से बचने की अपील करते रहते हैं.