UP: रिश्तेदारों के तानों से परेशान छात्रा ने लगाई आग, प्रॉपर्टी को लेकर है विवाद
Advertisement

UP: रिश्तेदारों के तानों से परेशान छात्रा ने लगाई आग, प्रॉपर्टी को लेकर है विवाद

परिजनों ने कहा कि पुलिस के द्वारा कार्रवाई न किए जाने से नाराज छात्रा ने खुद को आग के हवाले कर लिया. 

(सांकेतिक तस्वीर)

शामली: यूपी के शामली में इंटर कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा द्वारा खुद को आग लगाने की खबर सामने आई है. छात्रा के परिजनों का आरोप है कि पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने से क्षुब्ध होकर छात्रा ने यह कदम उठाया है. वहीं, छात्रा को पुलिस ने झुलसीअवस्था में शामली के जिला अस्पताल में भर्ती कराया. जहां से डॉक्टरों ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया. गौरतलब है कि पीड़ित पक्ष द्वारा उक्त आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी गई थी, जिसमें पुलिस ने शांति भंग में चालान किया था.

दरअसल, पूरा मामला जनपद शामली के थाना आदर्श मंडी क्षेत्र के मोहल्ला रेलपार का है. यहां 11वीं में पढ़ने वाली छात्रा ने खुद को आग के हवाले कर लिया. परिजनों ने बताया कि हमारा और उसके सगे चाचा का जमीनी विवाद चल रहा है. इसे लेकर पहले भी छात्रा और उनके चाचा के बीच में झगड़ा हो चुका है. जिसकी शिकायत छात्रा के परिजनों ने पुलिस में की थी. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने एक पक्षीय कार्रवाई करते हुए उन्हें ही शांति भंग का चालान कर जेल भेज दिया. वहीं, आरोपी चाचा के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

परिजनों ने कहा कि पुलिस के द्वारा कार्रवाई न किए जाने से नाराज छात्रा ने खुद को आग के हवाले कर लिया. वहीं, इस मामले में एसपी शामली विनीत जायसवाल ने बताया कि डॉक्टरों ने अनुसार, युवती खतरे से बाहर है और आंशिक रूप से उसके हाथ-पैर और मुंह पर जलने के निशान हैं. इस संबंध में जांच करने पर पता चला कि छात्रा के परिजन और उनके रिश्तेदार इकट्ठे रहते हैं. इन लोगों का काफी लंबे से समय से प्रॉपर्टी को लेकर कोई विवाद चला आ रहा है. इसमें पूर्व में भी इनके द्वारा एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगे हैं.

उन्होंने कहा कि घटना के बारे में पता चला है कि युवती के चाचा, चाची और बुआ ने युवती पर कोई कमेंट किया था. इसी से क्षुब्ध होकर उसने यह कदम उठाया है. युवती के परिजनों की तहरीर ले ली गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Trending news