जब DGP ओपी सिंह को नहीं पहचान पाए नोएडा के यह दरोगा और सिपाही, हो गए सस्पेंड
Advertisement

जब DGP ओपी सिंह को नहीं पहचान पाए नोएडा के यह दरोगा और सिपाही, हो गए सस्पेंड

सिविल ड्रेस में डीजीपी के पहुंचने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में एसएसपी मौके पर पहुंचे और अनुशासनहीनता करने वाले दारोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया.  

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली/नोएडा: गौतमबुद्धनगर में दो पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान लापरवाही उनके लिए भारी पड़ गई. मामला सेक्टर-39 स्थित आम्रपाली पुलिस चौकी का है. मामला उस वक्त का है जब पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा स्थित आम्रपाली पुलिस चौकी का निरीक्षण करने पहुंचे और चौकी पर तैनात एसआई और कांस्टेबल पुलिस महानिदेशक को पहचान भी नहीं पाए. सिविल ड्रेस में डीजीपी के पहुंचने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में एसएसपी मौके पर पहुंचे और अनुशासनहीनता करने वाले दारोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया.  

इन दोनों पर आरोप है कि वह बुधवार (12 सितंबर) को राज्य के पुलिस प्रमुख की गाड़ी प्रत्यक्ष तौर पर पहचानने में विफल रहे थे. गौतम बुद्ध नगर पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह दिल्ली में एक बैठक में जा रहे थे, तभी वह शहर से गुजरे थे. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय पाल शर्मा ने बताया कि पुलिस निरीक्षक और कांस्टेबल सेक्टर 39 के पुलिस थाने के थे और दोपहर करीब 2 बजकर 30 मिनट आम्रपाली पुलिस जांच चौकी पर तैनात थे. 

ये भी पढ़ें: यूपी: ट्विटर पर वायरल हो रही भ्रामक तस्वीर, डीजीपी ने दिया आदेश, FIR दर्ज

एसएसपी ने बताया कि एसआई और कांस्टेबल ने ड्यूटी के समय अपनी टोपी नहीं पहन रखी थी. उन्होंने उसे अपनी जिप्सी में रखा हुआ था. यह दोनों डीजीपी के वाहन को नहीं पहचान सके और इनका पूरा रवैया भी लापरवाही भरा था. 

हालांकि की खबरें थी कि निरीक्षण करने पहुंचे सीनियर अधिकारी का सम्मान करने के बजाय दारोगा और सिपाही डीजीपी से बहस करने लगे. लेकिन एसएसपी अजय पाल शर्मा ने इस बात को खारिज कर दिया कि एसआई और कांस्टेबल ने डीजीपी के साथ सवाल-जवाब किया था. 

एसएसपी ने जिले के पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को वर्दी को लेकर विशेष रूप से निर्देशित किया है कि किसी भी अधिकारी या कर्मचारी की लापरवाही पर अनुशासनहीनता की कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि कुछ पुलिसकर्मी स्पोर्ट्स जूते पहन लेते हैं. इसी तरह कुछ एसआई भी करते हैं. यदि वर्दी पहनी है तो उस पर किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. 

ये भी देखे

Trending news