गौतमबुद्ध नगर डीएम ने कोरोना से लड़ने की बनाई रणनीति, जिले में जल्द शुरू होंगी दो टेस्टिंग लैब

जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई के लिए हमने एक कंट्रोल रूम बनाया है, जिसमें एक समय में 30 कॉल ली जा सकती हैं. टेस्टिंग के लिए जल्द ही जिले में दो लैब अपना काम करने लगेंगी. 

गौतमबुद्ध नगर डीएम ने कोरोना से लड़ने की बनाई रणनीति, जिले में जल्द शुरू होंगी दो टेस्टिंग लैब
प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद गौतमबुद्ध नगर डीएम सुहास एलवाई

गौतमबुद्ध नगर: कोरोना से लड़ने की रणनीति पूरी तरह से तैयार है, हालात कंट्रोल में हैं, इससे लड़ने के लिए लगातार कदम उठाए हैं. यह बात गौतमबुद्ध नगर डीएम सुहास एलवाई ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही. उन्होंने कोरोना से लड़ने के लिए उठाए गए कदमों और आगे की रणनीति का ब्यौरा ग्राफिक्स के जरिए बताया. उन्होंने बताया कि जल्द ही जिले में दो टेस्टिंग लैब काम करने लगेंगी.

जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई के लिए हमने एक कंट्रोल रूम बनाया है, जिसमें एक समय में 30 कॉल ली जा सकती हैं. जैसे ही कॉल आती है, हमारी टीम सुनिश्चित करती है कि फौरी तौर पर राहत पहुंचाई जाए.

डीएम सुहास एलवाई ने बार-बार इस बात को दोहराया कि कोरोना के खिलाफ लड़ी जा रही इस लड़ाई के असली वारियर्स मेडिकल से जुड़े हुए लोग है, जो अपनी जान को खतरे में डालकर पूरी मुस्तैदी के साथ लड़ रहे हैं. हमने डॉक्टर्स के रहने की व्यवस्था अच्छे होटल में की है. इसके अलावा डीएम ने पुलिस के कामकाज की भी तारीफ की.

लखनऊ: स्मार्ट सिटी कंट्रोल कमांड सेंटर में बना COVID-19 वॉर रूम, पूरे शहर पर यहीं से नजर

जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में 64 मरीजों में से 12 ठीक हो चुके हैं जबकि एक्टिव केस 52 हैं. अभी किसी की भी हालात बहुत ज्यादा सीरियस नहीं है, सबका इलाज चल रहा है. जल्द ही 2 टेस्टिंग लैब काम करने लगेंगी. इसके लिए राशि दी जा चुकी है. डीएम ने कहा कि अब तक 175000 हजार घरों तक हमारी टीम पहुंची है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिलाधिकारी ने मीडिया से भी खबरों को पुख्ता और सटीक जानकारी के साथ चलाने की अपील की. उन्होंने कहा कि उनकी कोशिश है कि संवाद की स्थिति बनी रहे ताकि सही जानकारी लोगों तक पहुंचे. डीएम ने आने वाले दिनों में गेहूं की फसल कटने का भी ज़िक्र किया और कहा कि गेहूं खरीद के लिए 28 जगहें चिंहित कर दी गई हैं.