पंचायत चुनाव लड़ने के लिए घर वालों ने नहीं दिए पैसे, तो रच डाली खुद के अपहरण की साजिश
Advertisement

पंचायत चुनाव लड़ने के लिए घर वालों ने नहीं दिए पैसे, तो रच डाली खुद के अपहरण की साजिश

मामला सुल्तानपुर जिले के गोसाईंगंज थानाक्षेत्र के इटकौली गांव का है. यहां रहने वाला जुनैद आगामी त्रिस्तरीय चुनाव में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ना चाह रहा था. 

पुलिस गिरफ्त में दोनों आरोपी.

सुल्तानपुर: सुल्तानपुर में एक युवक को अपने अपहरण की फर्जी सूचना दिलवाना मंहगा पड़ गया. अपहरण की फर्जी सूचना देने के आरोप में पुलिस ने आरोपी युवक और उसके ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक आगामी पंचायत चुनाव में आरोपी युवक जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ना चाहता था. लेकिन घर वाले पैसे देने को राजी नहीं हुए, तो उसने अपने अपहरण की फर्जी साजिश रच डाली. 

ये भी पढ़ें- अब नहीं पड़ेगा नींद में खलल, मस्जिद ने वीसी के घर की तरफ से हटाया लाउडस्पीकर 

क्या है मामला?
मामला सुल्तानपुर जिले के गोसाईंगंज थानाक्षेत्र के इटकौली गांव का है. यहां रहने वाला जुनैद आगामी त्रिस्तरीय चुनाव में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ना चाह रहा था. लेकिन चुनाव लड़ने के लिये उसके पास पैसे नहीं थे. इस पर उसने घर वालों से पैसे मांगे. लेकिन घरवालों ने पैसे देने से मना कर दिया. लिहाजा उसने घर वालों से पैसे लेने के लिये अपने अपहरण की साजिश रच डाली. 

ड्राइवर ने दिया साथ 
सोमवार को जुनैद के ड्राइवर अमन शर्मा ने उसकी पत्नी तारा बानो को सूचना दी कि बंधुआ कला थानाक्षेत्र के लोधेपुर गांव के पास सुल्तानपुर लखनऊ हाईवे पर अज्ञात टाटा सूमो सवार लोगों ने जुनैद से मारपीट की. साथ ही अपहरण कर रायबरेली की तरफ लेकर भागे हैं. जिसके बाद ताराबानो ने डायल 112 पर फोन करके इस घटना की सूचना दर्ज कराई. 

ये भी पढ़ें- जन्म से लेकर ग्रेजुएशन तक बेटी को मिलते हैं इतने रुपये, जानें क्या है 'मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना'

दोनों आरोपी भेजे गए जेल 
अपहरण की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में हरकत में आई पुलिस ने पड़ताल की. थोड़ी ही देर बाद पुलिस ने जुनैद और उसके ड्राइवर अमन शर्मा को गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है. पुलिस ने ऐसा करने वालों में खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है. 

ये भी पढ़ें- क्या कभी सोचा है, पैरों में पहने जाने वाली स्लीपर को 'हवाई चप्पल' क्यों कहते हैं?

वहीं, पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविंद चतुर्वेदी ने बताया कि शाम को करीब 6 बजे ड्राइवर अमन शर्मा का जुनैद की पत्नी के पास फोन आया. उसने बताया कि जुनैद रायबरेली में अपहृत है, मैं उसे लेने जा रहा हूं. इस बात की सूचना मिलने पर सार्विलांस टीम और थाने की टीम ने तलाश शुरू कर दी. जिसके बाद पुलिस ने दोनों को गाड़ी समेत बरामद कर लिया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस को गलत सूचना देकर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में माहौल खराब करने का प्रयास किया गया. जिसके लिये आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 211 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. 

ये भी देखें- Viral Video: बंदरों का स्टंट देख उड़ जाएगा होश, देखिए कैसे बिजली के तारों को बना लिया झूला

WATCH LIVE TV

 

Trending news