अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए अगले 15 दिनों के अंदर हो सकता है ट्रस्ट का गठन
Advertisement

अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए अगले 15 दिनों के अंदर हो सकता है ट्रस्ट का गठन

उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जफर अहमद फारुकी के लखनऊ वापस लौटने के बाद बैठक की तारीख तय होगी. ट्रस्ट गठन के बाद मस्जिद निर्माण की रूपरेखा तय होगी. 

अयोध्या के धन्नीपुर गांव में मस्जिद के लिए आवंटित जमीन.

लखनऊ: सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड अगले 15 दिनों के अंदर अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए ट्रस्ट की घोषणा कर सकता है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के अनुरूप यूपी सरकार ने अयोध्या के धन्नीपुर गांव में मस्जिद निर्माण के लिए सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन आवंटित कर दी है. यहीं पर मस्जिद का निर्माण कराया जाना है, जिसको लेकर सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड जल्द ही ट्रस्ट का गठन कर सकता है.

राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम पर उद्धव ठाकरे के बयान से भड़की VHP, बताया शिवसेना का पतन

ट्रस्ट के गठन से पहले लखनऊ के सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड दफ्तर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सदस्यों और पदाधिकारियों के नामों पर चर्चा के लिए बैठक होगी. बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ट्रस्ट गठन के संबंध में आधिकारिक जानकारी दी जाएगी. ट्रस्ट में 15 लोगों को शामिल किया जा सकता है, जिस पर फाइनल मुहर इसी बैठक में लगेगी.

जानिए आखिर क्या होता है 'टाइम कैप्सूल', जिसे राम मंदिर के 2000 फीट नीचे गाड़ा जाएगा

उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन जफर अहमद फारुकी के लखनऊ वापस लौटने के बाद बैठक की तारीख तय होगी. ट्रस्ट गठन के बाद मस्जिद निर्माण की रूपरेखा तय होगी. मस्जिद के साथ इस्लामिक शैक्षणिक संस्थान और लाइब्रेरी का भी निर्माण होगा. आपको बता दें कि पिछले वर्ष 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट ने अपने ऐतिहासिक निर्णय के साथ ही वर्षों पुराने बाबरी मस्जिद-राम जन्मभूमि विवाद का अंत किया था.

WATCH LIVE TV

Trending news