बरेली में स्वाइन फ्लू की दस्तक, पांच मरीज मिले
Advertisement

बरेली में स्वाइन फ्लू की दस्तक, पांच मरीज मिले

राजधानी लखनऊ के बाद बरेली जिले में भी स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है. मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर समेत पांच लोगों के इस रोग से ग्रस्त होने की पुष्टि हो गई है.

बरेली में बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बरेली : राजधानी लखनऊ के बाद बरेली जिले में भी स्वाइन फ्लू ने दस्तक दे दी है. मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर समेत पांच लोगों के इस रोग से ग्रस्त होने की पुष्टि हो गई है. जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर अशोक कुमार ने शुक्रवार को बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने स्वाइन फ्लू के 10 संदिग्ध मरीजों के नमूने जांच के लिए लखनऊ प्रयोगशाला को भेजे थे. 

  1. मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर समेत पांच लोगों के इस रोग से ग्रस्त होने की पुष्टि.
  2. प्रशासन का दावा स्वाइन फ्लू के मद्देनजर सभी चिकित्सीय व्यवस्थाएं कर ली गई हैं.
  3. शासन स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है.

बृहस्पतिवार को आई रिपोर्ट में एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर और नर्स के अलावा तीन अन्य लोगों के स्वाइन फ्लू से ग्रस्त होने की पुष्टि हुई है. उन्होंने बताया कि स्वाइन फ्लू के मद्देनजर सभी चिकित्सीय व्यवस्थाएं कर ली गई हैं. शासन स्वाइन फ्लू की रोकथाम के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है. स्वास्थ्य विभाग को तैयारियां पुख्ता रखने के निर्देश भी दिए गए हैं.

कुमार ने बताया कि जिले में बुखार के मरीज बढ़ रहे हैं. हालांकि मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में पर्याप्त इंतजाम है, दवाएं भी समुचित मात्रा में उपलब्ध हैं. उन्होंने कहा कि मरीजों की मदद के लिए बुखार हेल्प डेस्क भी शुरू की गई है. 

Trending news