ग्रेटर नोएडा में एक ही परिवार के 3 सदस्यों में CoronaVirus के लक्षण, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरे परिवार को एहतियातन आइसोलेशन में रख दिया है. इस परिवार को 14 दिनों तक आइसोलेशन में रखा जाएगा. इसके बाद जांच रिपोर्ट के आधार पर मेडिकल टीम फैसला लेगी.

ग्रेटर नोएडा में एक ही परिवार के 3 सदस्यों में CoronaVirus के लक्षण, आइसोलेशन वार्ड में भर्ती
सांकेतिक तस्वीर.

ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक ही परिवार के तीन सदस्यों को कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में बुधवार देर रात आइसोलेशन में रखा गया. ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित गौर सोसायटी में रहने वाला यह परिवार कुछ दिनों पहले ही दक्षिण अफ्रीका से लौटा था. परिवार में पति-पत्नी और एक छोटा बच्चा शामिल है. इस परिवार ने खुद स्वास्थ्य विभाग को फोन कर कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका जताई. 

मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरे परिवार को एहतियातन आइसोलेशन में रख दिया है. इस परिवार को 14 दिनों तक आइसोलेशन में रखा जाएगा. इसके बाद जांच रिपोर्ट के आधार पर मेडिकल टीम फैसला लेगी. परिवार के तीनों सदस्यों का सैंपल जांच के लिए लैब भेज दिया गया है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के अब तक 17 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें आगरा से 8, नोएडा से 4, लखनऊ से 3 और गाजियाबाद से 2 मामले सामने आए हैं.

क्‍या पूरी तरह हो जाएगा देश में लॉक डाउन? PM मोदी रात 8 बजे देश को करेंगे संबोधित

नोएडा में कोरोना वायरस के 4 पॉजिटिव केस सामने आने के बाद प्रशासन ने एहतियातन धारा 144 लागू करने का फैसला किया है. प्रशासन ने यह फैसला नोएडा में बुधवार को चौथा कोरोना पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद लिया है. गौरतलब है कि पीड़ित व्यक्ति हाल ही में इंडोनेशिया से लौटा था. वह सेक्टर 41 का रहने वाला है. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 4 लोग रिकवर भी हुए हैं. योगी सरकार ने प्रदेश में सभी, सिनेमाहॉल्स, स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय बंद करने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश में सभी परीक्षाएं टाल दी गई हैं.

WATCH LIVE TV