लालटेन में पढ़ाई कर बरेली के तेज बहादुर ने किया कमाल, KBC में जीते 50 लाख
Advertisement

लालटेन में पढ़ाई कर बरेली के तेज बहादुर ने किया कमाल, KBC में जीते 50 लाख

UP के बरेली के रहने वाले तेज बहादुर सिंह ने बेहतरीन गेम खेलते हुए 50 लाख रुपये जीते. IPS अफसर बनना चाहते हैं तेज बहादुर

सांकेतिक तस्वीर

सुबोध मिश्रा/बरेली: सोनी टीवी पर आने वाले क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के 12वें सीजन में उत्तर प्रदेश के बरेली के रहने वाले तेज बहादुर सिंह ने 50 लाख रुपये जीते. किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले तेज बहादुर सिंह केबीसी के चौथे सीजन के करोड़पति बनने से चूक गए. ये एपिसोड 2 दिसंबर को प्रसारित हुआ था. 

ये भी पढ़ें- पहले नाम बदलकर की दोस्ती, फिर लड़की के साथ हुआ फरार, पिता ने कहा लव जिहाद

अच्छा खेले तेज बहादुर 

बरेली के बहेड़ी कस्बे गांव वसुधारन गांव के रहने वाले तेज बहादुर ने इस शो में काफी अच्छा खेला और अपनी आखिरी लाइफ लाइन का इस्‍तेमाल करते हुए 50 लाख रुपए के सवाल का जवाब दिया. हालांकि, वो एक करोड़ रुपए के लिए पूछे गए सवाल का जवाब नहीं दे सके और उन्होंने शो को छोड़ना ही बेहतर समझा. 

एक करोड़ के सवाल का नहीं दे पाए जवाब 

तेज बहादुर से शो में 1 करोड़ रुपए के लिए अमिताभ बच्चन ने पूछा 1857 की लड़ाई में अहम भूमिका निभाने वाले मंगल पांडे का संबंध इनमें से किस रेजिमेंट से था? इस सवाल का जबाव तेज बहादुर नहीं दे पाए और उन्होंने शो क्विट कर दिया. 

परिस्थितियों से नहीं मानी हार 

अपने इंट्रोडक्शन वीडियो में 20 साल के तेज बहादुर ने कहा कि वो सिविल इंजीनियरिंग डिप्लोमा के तीसरे साल की पढ़ाई कर रहे हैं. बचपन से ही तेज बहादुर ने अपनी आर्थिक स्थिति के चलते बड़ी मुश्किलों का सामना किया, लेकिन अपनी परिस्थितियों के आगे उन्होंने कभी हार नहीं मानी. और आज वो इस मुकाम पर पहुंचे. 

ये भी पढ़ें- इन 10 चीजों को करेंगे आदत में शुमार तो आपके परिवार को छू भी नहीं पाएगा कोरोना

खेती के साथ जारी रखी पढ़ाई 

तेज बहादुर ने अपने वीडियो में बताया कि उनके पिता प्राइवेट टीचर हैं और हर रोज साइकिल से 30 किलोमीटर का सफर तय करते हैं ताकि वो 5500 रुपए कमा सकें. लेकिन कोरोना काल में पिता की नौकरी चली गई. पिता का सहारा बनने के लिए तेजबहादुर ने खुद की पढ़ाई करने से समय निकालकर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाया. खेती भी की और मजदूरी भी की लेकिन हार नहीं मानी. पढ़ाई को लेकर संजीदा तेज़ सिविल इंजीनियरिंग के डिप्लोमा के बाद आईएएस बनना चाहते हैं ताकि अपने गांव में एक इंटर स्कूल खुलवा सकें. 

फीस भरने के लिए मां ने गिरवी रखे कुंडल 

तेज बहादुर सिंह शो के दौरान उन्होंने बताया कि कैसे उनकी मां ने फीस भरने के लिए अपने सोने के कुंडल तक बेच दिए थे. 50 लाख जीतने के बाद तेज बहादुर ने कहा कि वो सबसे पहले अपनी मां के गिरवी पड़े कुंडल छुड़वाएंगे और अपने टूटे हुऐ घर को सही कराएंगे. तेज का परिवार एक कच्चे मकान में रहता है, जिसमें बिजली भी नहीं है, क्योंकि महीने की कमाई रोज की जरूरतों में खर्च हो जाती है. जीते हुए पैसों से तेज अपने भाई की पढ़ाई और अपना घर बनवाना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- 85 साल की बिट्टन देवी PM मोदी के नाम करना चाहती हैं अपनी सारी जमीन, यह है वजह

ये भी पढ़ें- BJP सांसद रीता बहुगुणा जोशी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी, कांग्रेस से जुड़ी है कड़ी

WATCH LIVE TV

Trending news