VIDEO : डब्‍बू अंकल के बाद सोशल मीडिया पर छाईं मिर्जापुर की दादी, जानिए क्‍या है विशेषता
Advertisement

VIDEO : डब्‍बू अंकल के बाद सोशल मीडिया पर छाईं मिर्जापुर की दादी, जानिए क्‍या है विशेषता

यूपी के मिर्जापुर की एक बुजुर्ग महिला अपनी जोरदार याददाश्‍त के कारण सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं

सीतापति को मंत्रियों, विधायकों, अफसरों आदि के नंबर मुंहजबानी रटे हुए हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: यूपी के मिर्जापुर की एक बुजुर्ग महिला अपनी जोरदार याददाश्‍त के कारण सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं. उन्‍हें मंत्रियों, विधायकों, अफसरों आदि के नंबर मुंहजबानी रटे हुए हैं. उनकी उम्र 55 साल है. वह पढ़ी-लिखी नहीं हैं लेकिन याददाश्‍त में बड़े-बड़ों को फेल कर दें. उनका नाम सीतापति पटेल है और मिर्जापुर के अदलहाट के परशुरामपुर में रहती हैं. सीतापति खेती-बाड़ी से जीवन यापन करती हैं. इलाके में जब भी किसी पुलिस अफसर या नेता का नंबर पूछना होता है तो लोग सीतापति के पास आते हैं. उन्‍हें चलती-फिरती टेलीफोन डायरेक्‍ट्री कहा जाता है.

अफसरों से लेकर रेल मंत्री तक का याद है मोबाइल नंबर
उनसे जब रेल मंत्री के शिकायत वाले नंबर के बारे में पूछा गया तो तड़ से बता दिया. इसी तरह अलग-अलग क्षेत्र के विधायकों, वाराणसी के थानों के कई नंबर उन्‍हें रटे हुए हैं. नाम बताइए और वह तुरंत उनका फोन नंबर बता देती हैं. उनकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

 

इसमें जब उनसे पूछा गया कि मिर्जापुर और वाराणसी के थानों का सीयूजी मोबाइल नंबर क्‍या है तो उन्‍होंने एक-एक कर सब गिना दिए. वीडियो में क्षेत्र के विधायक का नंबर पूछा गया वह भी उन्‍हें याद था. कई और महत्‍वपूर्ण नंबर उन्‍होंने गिना डाले. पत्रिकाडॉटकॉम में छपी खबर के मुताबिक उन्‍हें पूर्व विधायकों के भी नंबर याद हैं.

नंबर याद करने में नहीं होती जरा भी दिक्‍कत
सीतापति बताती हैं कि जब भी वह कोई नया नंबर देखती हैं तो उन्‍हें याद हो जाता है. यह सब भगवान की कृपा है. वह कहती हैं कि पढ़ी-लिखी नहीं हैं, लेकिन नंबर याद करने में उन्‍हें जरा भी दिक्‍कत नहीं होती. उनका वायरल वीडियो काफी लोकप्रिय हो रहा है.

Trending news