UP में तापमान हुआ कम, आज कई इलाकों में फिर से हो सकती है बारिश

Meteorological Department: मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर से पूवरेत्तर भारत तक एक ट्रफ रेखा बन गई है. इसके चलते पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है. बंगाल की खाड़ी के ऊपर उच्च दबाव का क्षेत्र बना हुआ है.

UP में तापमान हुआ कम, आज कई इलाकों में फिर से हो सकती है बारिश
फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी और आस-पास के इलाकों में पिछले कई दिनों हो बारिश (Rain) के कारण गर्मी से निजात मिली है. साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग ने गुरुवार को बादल छाए रहने के साथ कुछ स्थानों पर बारिश की संभावना जताई है. गुरुवार को लखनऊ (Lucknow) का न्यूनतम तापमान (Temperature) 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर से पूवरेत्तर भारत तक एक ट्रफ रेखा बन गई है. इसके चलते पूर्वी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है. बंगाल की खाड़ी के ऊपर उच्च दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. ऐसे में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी. मौसम विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार जताए हैं.

गुरूवार को कानपुर का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 23 डिग्री, बहराइच का 22 डिग्री, मेरठ का 23, झांसी का 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

लाइव टीवी देखें

बुधवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 32.3 दर्ज किया गया. न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस रहा.