UP में बारिश से तापमान में आई गिरावट, उमस से लोगों को मिली कुछ राहत

Meteorological Department: दक्षिण भारतीय क्षेत्र में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है, जिससे अभी मॉनसून को पूरी तरह अप्रभावी नहीं माना जा सकता है. आगामी दिनों में मॉनसून अपना असर दिखा सकता है. 

UP में बारिश से तापमान में आई गिरावट, उमस से लोगों को मिली कुछ राहत
फाइल फोटो

लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी के आस-पास के इलाके में दो दिन से हो रही बारिश (Rain) के कारण तापमान (Temperature) में कमी आई है. वहीं दक्षिण भारतीय क्षेत्र में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है, जिससे अभी मॉनसून को पूरी तरह अप्रभावी नहीं माना जा सकता है. आगामी दिनों में मॉनसून अपना असर दिखा सकता है. शुक्रवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी एक-दो दिनों में बारिश होने की संभावना है. आज भी आसमान में बादल छाए रहेंगे. दक्षिण भारतीय क्षेत्र के आंध्र प्रदेश के तटीय भागों में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. इस सिस्टम के कारण आर्द्र-पूर्वी हवाएं चल रही हैं, जिससे अभी मानसून के पूरी तरह से शांत होने की संभावना कम है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर हल्की से माध्यम बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी बारिश हो सकती है.

लाइव टीवी देखें

शुक्रवार को आगरा का न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 24 डिग्री सेल्सियस, बहराइच का 22 डिग्री, बरेली का 23 डिग्री, झांसी का 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, गुरुवार को लखनऊ का अधिकतम पारा 3.6 डिग्री सेल्सियस से गिरकर 28.3 से 24.7 डिग्री पर पहुंच गया.