close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अयोध्या में आतंकी विस्फोट मामलाः 18 जून को कोर्ट सुनाएगा अपना फैसला

सोमवार को नैनी सेंट्रल जेल में हो रही सुनवाई के दौरान दोनों ने सभी पक्षों की बात को सुना और फैसला सुरक्षित लिया. कोर्ट ने स्पष्ट तौर पर कहा कि इस मामले पर फैसला 18 जून को सुना जाएगा. 

अयोध्या में आतंकी विस्फोट मामलाः 18 जून को कोर्ट सुनाएगा अपना फैसला
रामजन्मभूमि पर 5 जुलाई 2005 को 5 आतंकवादियों ने अत्याधुनिक हथियारों, राकेट लांचर और ग्रेनेड आदि से आत्मघाती हमला किया था.

प्रयागराज : अयोध्या में रामजन्मभूमि परिसर में 5 जुलाई 2005 को हुए आतंकी विस्फोट मामले में कोर्ट 18 जून को अपना फैसला सुनाएगी. खास बात ये है कि यह फैसला नैनी सेन्ट्रल जेल में सुनाएगा जाएगा. स्पेशल जज एससी-एसटी दिनेश चन्द्र मामले की सुनवाई कर रहे हैं. सोमवार को नैनी सेंट्रल जेल में हो रही सुनवाई के दौरान दोनों ने सभी पक्षों की बात को सुना और फैसला सुरक्षित लिया. कोर्ट ने स्पष्ट तौर पर कहा कि इस मामले पर फैसला 18 जून को सुना जाएगा. 

5 आतंकवादियों ने किया था हमला
रामजन्मभूमि पर 5 जुलाई 2005 को 5 आतंकवादियों ने अत्याधुनिक हथियारों, राकेट लांचर और ग्रेनेड आदि से आत्मघाती हमला किया था. सुरक्षाबलों की सतर्कता के कारण आतंकी अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके थे और रामजन्मभूमि स्थल पर पहुंचने से पहले ही सभी मार गिराए गए. 1 आतंकी ने आत्मघाती विस्फोट भी किया था. घटना में दो आम लोग भी मारे गए थे. साथ ही आधा दर्जन सुरक्षाकर्मी घायल हुए थे.

सुरक्षा कारणों से नैनी जेल में हुई सुनवाई
इसके बाद हमले की साजिश रचने और आतंकवादियों को हथियार, वाहन और दूसरी चीजें मुहैया कराने के आरोप में सुरक्षा एजेंसियों ने 5 आतंकियों को गिरफ्तार किया था.