close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वाराणसी में अपना बेस बनाने की तैयारी में है लश्कर ए तैयबा, कर सकता है बड़ा हमला!

ज़ी न्यूज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक लश्कर के आतंकियों ने पिछले कुछ महीनो में कई बार वाराणसी का दौरा किया है.

वाराणसी में अपना बेस बनाने की तैयारी में है लश्कर ए तैयबा, कर सकता है बड़ा हमला!
फाइल फोटो

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया हाफिज सईद अब भारत में बड़े आतंकी हमले की फिराक में है. खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट में हुए खुलासे के मुताबिक हाफिज के आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा की नजर पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पर है. रिपोर्ट के मुताबिक लश्कर भारत में बड़े आतंकी हमले की साजिश में और वो इसके लिए वाराणसी में अपना बेस बनाने की कोशिश में है.

ज़ी न्यूज़ को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक लश्कर के आतंकियों ने पिछले कुछ महीनो में कई बार वाराणसी का दौरा किया है. रिपोर्ट के मुताबिक उमर मदनी नाम के एक आतंकी ने नेपाली मूल के दूसरे आतंकी के साथ मई के महीने में 3 दिन वाराणसी में रुक कर लश्कर के नेटवर्क को मजबूत करने की प्लानिंग की है, जिससे बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया जा सके.

उमर मदनी लश्कर का रिक्रूटर है और वो लश्कर ग्रुप में युवाओं को जोड़ने की साजिश में पिछले कई महीनों से लगा हुआ है.

यह भी पढ़ेंः हाफिज की नई साज़िश! टेरर फंडिंग के लिए मिलाया दूसरे संगठनों से हाथ

उमर मदनी 7 मई से लेकर 11 मई तक बनारस के एक मुसाफिर खाना में रुका था और उसने वहां कई लोगो से मुलाक़ात की थी. वाराणशी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चुनावी क्षेत्र है ऐसे में इस इनपुट को नज़रंदाज़ नहीं किया जा सकता है.