CM योगी की घोषणा- बरेली में जल्द बनेगा टेक्सटाइल पार्क, चूका को बनाएंगे टूरिज्म स्पॉट
Advertisement

CM योगी की घोषणा- बरेली में जल्द बनेगा टेक्सटाइल पार्क, चूका को बनाएंगे टूरिज्म स्पॉट

उन्होंने कहा कि पीलीभीत स्थित 'चूका' प्राकृतिक रूप से बेहद खूबसूरत स्थान है. पर्यटन और वन विभाग मिलकर 'चूका' को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करें. 

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बरेली में जल्द ही टेक्सटाइल पार्क का निर्माण शुरू होने की घोषणा की है. सीएम ने बताया कि इसे लेकर जो भी समस्याएं थीं, उनका समाधान हो चुका है. काम भी जल्द शुरू होगा. कृषि के बाद टेक्सटाइल सर्वाधिक रोजगार देने वाला क्षेत्र है. बरेली और आस-पास क्षेत्रों में इसकी परंपरा भी है. टेक्सटाइल पार्क बनने से यहां बड़े पैमाने पर रोजगार मिलेगा.

ओमप्रकाश राजभर ने BJP को बताया No-1 झूठ पार्टी, कहा- योगी ने UP को गुंडायुक्त बना दिया

पर्यटन और वन विभाग मिलकर 'चूका' को पर्यटन स्थल बनाएंगे
योगी आदित्यनाथ रविवार को अपने आवास पर बरेली मंडल (बरेली, पीलीभीत, बदायूं और शाहजहांपुर) की समीक्षा कर रहे थे. कोविड से लड़ाई में बरेली मंडल में हुए प्रयासों की सराहना करते हुए मुख्यमंत्री ने 'टेस्टिंग' और 'ट्रेसिंग' के महत्व को समझने की जरूरत बताई. उन्होंने कहा कि पीलीभीत स्थित 'चूका' प्राकृतिक रूप से बेहद खूबसूरत स्थान है. पर्यटन और वन विभाग मिलकर 'चूका' को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करें. पर्यटन क्षेत्र रोजगार सृजन का बड़ा माध्यम है. इस दिशा में नई संभावनाएं तलाशी जानी चाहिए.

स्मार्ट सिटी के कार्य को दें प्राथमिकता
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बरेली को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की योजना महत्वपूर्ण है. यह परियोजना बड़े बदलाव और व्यापक विकास की वाहक है. इसे जल्द से जल्द से पूरा किया जाए. 

WATCH LIVE TV

Trending news