कुविवि के 16वें दीक्षांत समारोह में हुए वित्तीय घोटाले का मामला कोर्ट तक पहुंचा, विवि से भी मांगा जवाब

उक्त मामले में दायर याचिका पर आज कोर्ट ने सुनवाई के बाद विवि सहित सरकार को नोटिस जारी करते हुवे जवाब तलब किया है. कोर्ट ने विवि, टेंट व कैटरिंग ठेकेदार और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर 28 अगस्त तक जवाब दाखिल करने को कहा है.

कुविवि के 16वें दीक्षांत समारोह में हुए वित्तीय घोटाले का मामला कोर्ट तक पहुंचा, विवि से भी मांगा जवाब
फाइल फोटो

नैनीताल/संदीप गुसाईं: कुमाऊ विश्वविद्यालय के 16वें दीक्षांत समारोह में हुई वित्तीय अनियमिताओं का मामला अब याचिका के जरिए नैनीताल हाईकोर्ट तक पहुंच गया है. उक्त मामले में दायर याचिका पर आज कोर्ट ने सुनवाई के बाद विवि सहित सरकार को नोटिस जारी करते हुवे जवाब तलब किया है. कोर्ट ने विवि, टेंट व कैटरिंग ठेकेदार और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर 28 अगस्त तक जवाब दाखिल करने को कहा है. मामले की सुनवाई वरिष्ठ न्यायधीश न्यायमूर्ति रवि मलिमथ व न्यायमूर्ति एनएस धानिक की खण्डपीठ में की गई. 

ये भी पढ़ें-भोपाल में बदला लॉकडाउन का नियम, जबलपुर में लगी 60 घंटों की पाबंदी

दरअसल नैनीताल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता गोपाल सिंह बिष्ट ने कुविवि के 16वें दीक्षांत समारोह के दौरान बड़े पैमाने पर वित्तीय गड़बड़ियों का आरोप लगाया था. जिसपर उन्होंने नैनीताल हाईकोर्ट में याचिका दायर कर विवि इस मामले की जांच की मांग की है. उन्होंने कोर्ट से ये भी अपील की गई है कि जिन लोगों ने सरकारी धन का दुरुपयोग कर धन लाभ लिया है. उन सभी लोगों से रिकवरी की जाये.

साथ ही जिन लोगों की मिलीभगत से घोटाला किया गया है उन सभी के विरुद्ध भी कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. मामले की सुनवाई के लिये चार सप्ताह बाद की तिथि तय की गई है. 

Watch LIVE TV-