नैनीताल में उड़ाई जा रही लॉकडाउन की धज्जियां, जरूरी सामान के लिए मची अफरा-तफरी

 कोरोना वायरस के कहर को कम करने के लिए पीएम मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है. देशभर में मुहिम छेड़ी जा रही है. लेकिन बावजूद इसके लोग समझने को ही तैयार नहीं हैं. नैनीताल में लॉकडाउन का ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है.

नैनीताल में उड़ाई जा रही लॉकडाउन की धज्जियां, जरूरी सामान के लिए मची अफरा-तफरी
फाइल फोटो

नैनीताल/संदीप गुसाईंकोरोना वायरस के कहर को कम करने के लिए पीएम मोदी ने 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान किया है. देशभर में मुहिम छेड़ी जा रही है. लेकिन बावजूद इसके लोग समझने को ही तैयार नहीं हैं. नैनीताल में लॉकडाउन का ज्यादा असर देखने को नहीं मिल रहा है. यहां जरूरी सामान के लिए अफरा-तफरी का माहौल देखा जा रहा हैसोशल डिस्टेंसिंग की भी धज्जियां उड़ाई जा रही है.

 

 व्यापारियों ने सब्जी और आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में 30 से 40% की बढ़ोतरी कर दी है. बाजार में आटा दाल चावल तेल चीनी मास्क सैनिटाइजर की भी किल्लत हो गई है. नैनीताल बाजार में आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी भी धड़ल्ले से की जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देशव्यापी लॉक डाउन के बाद जिला प्रशासन व्यवस्था बनाने में नाकाम हो रहा है.

 

दरअसल राज्य सरकार की तरफ से सब्जी, दूध, राशन सहित आवश्यक वस्तुओं की किल्लत हो इसके लिए लगातार दिशा निर्देश जारी किए जा रहे हैं लेकिन व्यापारियों का मानना है कि सुबह 7 से 10 बजे के बीच तो कोई दिक्कत नहीं है लेकिन उसके बाद हल्द्वानी से गाड़ियों में जो ट्रक और छोटे वाहन है उन्हें जगह जगह पुलिस रोक कर परेशान कर रही है.

ये भी पढ़ेंउत्तराखंड में Corona के मरीजों की संख्या हुई चार, एक और महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव

 

व्यापारियों का मानना है कि कई जगहों पर पुलिस की टीमें ट्रांसपोर्ट में लगे वाहनों को वापस भेज रही हैं जिससे ट्रांसपोर्टरों ने समान ले जाने से मना करना शुरू कर दिया है.

 

WATCH LIVE TV: