...तो मोटा कहने पर हुई थी मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या! सुनील राठी ने किया खुलासा
Advertisement

...तो मोटा कहने पर हुई थी मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या! सुनील राठी ने किया खुलासा

बागपत की जेल में सोमवार को हुई थी पूर्वांचल के कुख्‍यात अपराधी मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या.

सुनील राठी से पुलिस कर रही है पूछताछ. (फाइल फोटो)

बागपत : बागपत की जिला जेल में कुख्‍यात अपराधी मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या करने वाले सुनील राठी ने पुलिस से शुरुआती पूछताछ में कई अहम खुलासे किए हैं. पश्चिम यूपी के कुख्‍यात अपराधी सुनील राठी ने पुलिस को बताया है कि उसने मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या महज इसलिए की क्‍योंकि मुन्‍ना बजरंगी ने उसे मोटा कह दिया था. सुनील राठी का कहना है कि मुन्‍ना बजरंगी की ओर से उसके लुक पर की गई टिप्‍पणी के कारण वह गुस्‍सा हो गया था और वारदात को अंजाम दिया. हालांकि पुलिस अभी भी उससे घटना की अहम वजहें जानने के लिए पूछताछ कर रही है.

बागपत जेल के लंबरदार ने भी पुलिस को पूरी घटना बताई है. वहीं इस मामले में जेल प्रशासन पर भी सवाल उठ रहे हैं. दरअसल मुन्‍ना बजरंगी रविवार की रात अपराधी विक्‍की सुनेरा की बैरिक में रुका था. जबकि कुख्‍यात कैदियों को अलग-अलग तनहाई बैरिक में रखा जाता है. पूछताछ में पता चला है कि मुन्‍ना बजरंगी और सुनील राठी के बीच रात में भी बातचीत हुई थी. पुलिस मामले में मुन्‍ना बजरंगी की पत्‍नी सीमा सिंह की तहरीर को भी जांच का हिस्‍सा बनाएगी. उनके भी बयान दर्ज किए जाएंगे.

सुनील राठी ने इससे पहले पुलिस पूछताछ में बताया था कि मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या उसी ने की थी. साथ ही उसकी निशानदेही में पर पुलिस ने घटना में इस्‍तेमाल पिस्‍टल को भी जिंदा कारतूसों के साथ बरामद किया था. पुलिस के अनुसार एकल कक्ष के पास बैरिक संख्‍या 10 में सुनील राठी को रखा गया है. वहीं 9 नंबर बैरिक में मुन्‍ना बजरंगी को रखा गया था. उसकी के बाहर वारदात को अंजाम दिया गया था.

पुलिस पूछताछ में उसने जुर्म कुबूल करते हुए पुलिस को जानकारी दी है कि उसी ने ही हत्‍याकांड को अंजाम दिया है. पुलिस ने राठी से घंटों पूछताछ की. वहीं सोमवार की देर शाम पुलिस ने उससे पूछताछ के बाद जेल हत्‍या में इस्‍तेमाल हुई पिस्‍टल भी गटर से बरामद कर ली है. सुनील राठी भी बागपत जेल में ही बंद है.

पुलिस ने सुनील राठी के खिलाफ मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या करने का केस भी दर्ज कर लिया है. वहीं मुन्‍ना बजरंगी की पत्‍नी की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर भी जांच की जा रही है. सोमवार को बागपत की जिला जेल में बंद सुनील राठी ने मुन्‍ना बजरंगी के सिर पर दस गोलियां मारकर उसकी हत्‍या कर दी थी. इस हत्‍याकांड के बाद जेल अधिकारियों से लेकर शासन-प्रशासन में हड़कंप मच गया था.

पुलिस पूछताछ में सुनील राठी ने बताया कि उसी ने ही मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या की है. उसने यह भी कुबूला कि उसने हत्‍या के बाद हत्‍या में इस्‍तेमाल पिस्‍टल को गटर में फेंक दिया था. जिसके बाद पुलिस ने 7-8 घंटे की तलाशी के बाद गटर से पिस्‍टल और कारतूस बरामद कर लिए हैं. सुनील राठी के खिलाफ खेकड़ा थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है.

Trending news