नहीं दिया घर का किराया तो मकान मालिक ने पूरे परिवार को बनाया बंधक, केस दर्ज

पीड़ित परिवार ने बंधक होने की जानकारी आरडब्लूए के अध्यक्ष और पुलिस को कॉल करके दी. जिसके बाद पुलिस ने रविवार सुबह ताला तोड़कर पीड़ितों को मुक्त कराया. पीड़ित पति-पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है

नहीं दिया घर का किराया तो मकान मालिक ने पूरे परिवार को बनाया बंधक, केस दर्ज
प्रतीकात्मक

हिमांशु/ग्रेटर नोएडा: दादरी कोतवाली क्षेत्र के ग्रेटर नोएडा के जू-1 सेक्टर में दो महीने का किराया नहीं देने के विवाद में किरायेदार के परिवार को बंधक बनाने का मामला सामने आया है. किरायेदार का आरोप है कि शनिवार रात करीब 11:30 बजे मालिक ने बाहर से मकान के मेन गेट पर ताला लगाकर पूरे परिवार को बंद कर दिया. सूचना मिलने पर रविवार सुबह पुलिस और आरडब्ल्यूए (RWA) ने पहुंचकर बंधक परिवार को मुक्त कराया.

बालिग युगल को राहत, हाईकोर्ट ने कहा- 'हम लिव-इन रिलेशन के खिलाफ नहीं'

लॉकडाउन में छूट गई थी नौकरी, नहीं दे पाए घर का किराया
जानकारी के मुताबिक, मूलरूप बुलंदशहर की रहने वाली एक महिला अपने पति के साथ सेक्टर जू-वन (sector zoo-1) में किराये पर रहते हैं. बताया जा रहा है कि लॉकडाउन में नौकरी छूट जाने के कारण वह किराया नहीं दे पा रहे थे. इसके चलते किराए को लेकर मकान मालिक से उनका विवाद हो गया. जिसके बाद मकान मालिक ने उनको घर में बंधक बना लिया गया. रात को घर के बाहर ताला लगा दिया.

रात भर घर में बंधक बनाकर रखा
रात भर किराएदार का परिवार डरा-सहमा रहा. पीड़ित परिवार ने बंधक होने की जानकारी आरडब्लूए के अध्यक्ष और पुलिस को कॉल करके दी. जिसके बाद पुलिस ने रविवार सुबह ताला तोड़कर पीड़ितों को मुक्त कराया. पीड़ित पति-पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. 

पीड़ित परिवार ने की कार्रवाई की मांग
पीड़ित परिवार ने पुलिस और महिला आयोग से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है. किरायेदार की शिकायत पर पुलिस ने मकान मालिक पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही है.

UPSSSC ने जारी किया कृषि प्राविधिक भर्ती परीक्षा 2018 का फाइनल रिजल्ट, 2036 अभ्यर्थी चयनित

WATCH LIVE TV