मंदिर से चोरी हो गए भगवान, जानिए कहां की है घटना

मथुरा के प्राचीन मंदिर से भगवान कृष्ण की मूर्ति हुई चोरी. अष्टधातु की समझ उठा ले गए चोर. पुलिस जांच में जुटी

मंदिर से चोरी हो गए भगवान, जानिए कहां की है घटना
सांकेतिक तस्वीर.

कन्हैया लाल शर्मा/मथुरा:  थाना हाईवे क्षेत्र के नवादा गांव में देर रात चोरों ने मंदिर को ही निशाना बना लिया. चोर प्राचीन राधाकृष्ण के मंदिर का ताला तोड़ कर भगवान कृष्ण की मूर्ति को चुरा ले गए. चोरों ने मूर्ति के साथ-साथ उनके आभूषणों पर भी हाथ साफ कर दिया. सुबह पुजारी के मंदिर पहुंचने पर इस घटना के बारे में पता लगा. मंदिर के पुजारी की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें- इलाज के नाम पर वसूले 10 हजार रुपये, रात भर चाबुक और जूतों से की पिटाई

भगवान कृष्ण की मूर्ति चोरी, ले गए आभूषण 

मामला मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र के नवादा गांव का है. यहां पर अज्ञात चोर यहां के प्राचीन बांके बिहारी मंदिर से कृष्ण की पीतल की मूर्ति चोरी करके ले गए. चोर राधा की मूर्ति को वहीं पर छोड़ गए. कृष्ण की मूर्ति के साथ उनके आभूषण भी चुरा कर ले गए. सुबह जब मंदिर में पुजारी के अलावा बाकी लोग पहुंचे तब उनको मूर्ति और आभूषणों की चोरी के बारे में पता चला. जैसे ही मूर्ति की चोरी की खबर इलाके में फैली, वैसे ही मंदिर परिसर में भीड़ जुटने लगी. गांववाले मंदिर में इकट्ठा हो गए. चोरी की वारदात की खबर इलाके की पुलिस को दी गई. खबर पाकर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जगह का मुआयना किया. मंदिर पुजारी की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है. 

पहले भी चोरी हो चुकी है अष्टधातु की मूर्ति 

मदिर के पुजारी का कहना है कि इलाके में लगातार चोरी की वारदातें बढ़ रही हैं. उन्होंने कहा कि चोरी की ये वारदात नई नहीं है, इससे पहले भी इस मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी हो चुकी है. पुजारी ने पुलिस से जल्द से जल्द इस वारदात के खुलासे की मांग की है. 

ये भी पढ़ें- ‘निवार’ तूफान में निकला समुद्र के नीचे से 'खजाना', बटोरने के लिए उमड़ पड़ी लोगों की भीड़

नहीं ले गए राधा की मूर्ति और मुकुट 

पुलिस की मानें तो चोरों ने ये समझा था कि मंदिर में रखी हुई मूर्तियां अष्टधातु की बनी हुई हैं. चोर राधा की मूर्ति और उनका मुकुट वहीं पर छोड़ गए. 

ये भी पढ़ें-  घर की याद आई, तो मदरसा संचालक ने जंजीरों से बांध कर की पिटाई, मासूम ने सुनाई आपबीती

ये भी पढ़ें- झड़ रहे हैं आपके बाल, तो ये पांच Vitamins डाइट में करें शामिल

WATCH LIVE TV