VIDEO: इस स्कूल में 1 साल से भरा है सीवर का गंदा पानी, ईंट रखकर क्लास रूम पहुंचते हैं छात्र
Advertisement

VIDEO: इस स्कूल में 1 साल से भरा है सीवर का गंदा पानी, ईंट रखकर क्लास रूम पहुंचते हैं छात्र

बच्चों को इस गंदे और बदबूदार पानी के बीच से ही ईंट रखकर क्लास रूम में प्रवेश करना पड़ता है. यह स्थिति पिछले एक वर्ष से बनी हुई है और प्रशासन के कानों पर जू तक नहीं रेंग रही.

गाजीपुर में एक प्राइमरी स्कूल में भरा सीवर का पानी.

गाजीपुर: उत्तर प्रदेश सरकार लगातार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की बात कह रही है लेकिन अधिकारियों पर इसका असर पड़ता नहीं दिख रहा है. गाजीपुर के कपूरपुर इलाके में अधिकारियों की लापरवाही का जीता जागता उदाहरण देखने को मिल रहा है. यहां एक वर्ष पहले बने सामुदायिक शौचालय की वजह से पास स्थित प्राथमिक विद्यालय में सीवर का गंदा पानी भरा रहता है. 

बच्चों को इस गंदे और बदबूदार पानी के बीच से ही ईंट रखकर क्लास रूम में प्रवेश करना पड़ता है. यह स्थिति पिछले एक वर्ष से बनी हुई है और प्रशासन के कानों पर जू तक नहीं रेंग रही. इस घटिया निर्माण की वहज से न सिर्फ प्राथमिक विद्यालय बल्कि आस-पास रहने वाले लोग भी परेशान हैं. इस विद्यालय में कुल 80 छात्रों का नामांकन है. 

 

इन्हें पढ़ाने के लिए टीचर और प्रिंसिपल के साथ ही मिड डे मील के लिण् 2 रसोइयों की नियुक्ति की गई है. लेकिन विद्यालय के किचेन, वाशरूम, प्रिंसिपल रूम और कुछ क्लास रूम्स में सीवर का पानी भरा हुआ है. इस समस्या की वजह नगर पालिका द्वारा बनाया गया सामुदायिक शौचालय है, जिसका एक टैंक निर्माण के एक वर्ष में ही ओवरफ्लो करने लगा.

प्राथमिक विद्यालय की टीचर प्रीति गुप्ता ने जी मीडिया से बातचीत में कहा, ''पूरा विद्यालय परिसर सीवर के पानी से भरा हुआ है. प्रिंसिपल ने बच्चों के आने जाने के लिए खुद की मदद से परिसर में ईंटें बिछवाई हैं. बच्चे किसी तरह उस पर पैर रख कर क्लासरूम में जाते हैं. यह स्थिति पिछले एक साल से बनी हुई है.'' 

जी मीडिया ने बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों से जब बात करनी चाही तो एबीएसए अविनाश कुमार ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में है और कई बार विद्यालय से पानी निकाला गया है. उन्होंने कहा कि इसका निदान नगर पालिका या जिला प्रशासन ही करा सकता है. वहीं इस बारे में नगर पालिका प्रशासक और जॉइंट मजिस्ट्रेट प्रभास कुमार ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में है और जल्द ही इसका समाधान कर दिया जाएगा.

Trending news