दिल्‍ली से नोएडा आने वालों का होगा रैंडम Covid-19 टेस्ट, इन रास्‍तों पर तैनात रहेगी मेडिकल टीम
Advertisement

दिल्‍ली से नोएडा आने वालों का होगा रैंडम Covid-19 टेस्ट, इन रास्‍तों पर तैनात रहेगी मेडिकल टीम

गौतमबुध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई में मंगलवार को एक सख्‍त फैसला लेते हुए बताया कि दिल्‍ली से नोएडा में प्रवेश करने वाले लोगों का रैंडम कोविड टेस्ट किया जाएगा. डीएम सुहास एलवाई ने स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर हुई मीटिंग में यह फैसला लिया.

सांकेतिक तस्वीर.

गौतमबुध नगर: दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी का गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन चौकन्ना हो गया है. गौतमबुध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने मंगलवार को एक सख्‍त फैसला लेते हुए बताया कि दिल्‍ली से नोएडा में प्रवेश करने वाले लोगों का रैंडम कोविड टेस्ट किया जाएगा. डीएम सुहास एलवाई ने स्वास्थ्य विभाग एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर हुई मीटिंग में यह फैसला लिया.

अयोध्या की तर्ज पर कर्नाटक के किष्किंधा में दुनिया की सबसे ऊंची हनुमान प्रतिमा, जानें खासियतें

दिल्ली से नोएडा आने वाले लोगों की होगी रैंडम कोरोन टेस्टिंग
जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की टीम बनाकर डीएनडी एवं चिल्ला की ओर से नोएडा आने वाले लोगों की रैंडम कोविड जांच कराने के निर्देश दिए हैं. इस कार्य में स्वास्थ्य अधिकारियों को पुलिस का सहयोग प्राप्त करने के लिए भी निर्देशित किया गया है. स्‍थानीय प्रशासन के इस फैसले से दिल्‍ली से नोएडा आने वाले लाखों लोगों को इस जांच के दायरे में आना पड़ेगा. यानी जो भी शख्‍स दिल्ली से गौतमबुध नगर में प्रवेश करेगा उसकी रैंडम कोविड जांच की जा सकती है.  ?जहां एक से ज्यादा संक्रमित व्यक्ति मिलेगा उस इलाके को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया जाएगा. 

सहारनपुर से UP ATS ने 2 बांग्लादेशियों को अरेस्ट किया, 7 देशों के संदिग्धों से लगातार संपर्क में थे

 

ऑटो और ई रिक्शा चालकों, कैब ड्राइवरों की होगी रैंडम सैंपलिंग
टारगेट सैंपलिंग के तहत डिलीवरी ब्वॉय, दुकानदा, कैब और ऑटो रिक्शा चालक, ई रिक्शा चालक शामिल होंगे. यानी इन लोगों को भी रैंडम कोरोना टेस्टिंग से गुजरना होगा. जिलाधिकारी सुहास एलवाई के मुताबिक दिल्ली में कोरोना संक्रमण तेजी से अपने पैर पसार रहा है. बॉर्डर खुला होने के चलते दोनों तरफ आवागमन होता है. इस कारण  गौतमबुध नगर में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. गौतमबुध नगर में​ स्थित कंपनियों और अन्य संस्थानों को एडवाइजरी जारी की गई है, जिसके तहत क्रॉस बॉर्डर आवागमन करने वालों पर खास नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news