अपराधियों को आदित्यनाथ का अल्टीमेटम, बोले-माफिया, गूंडे यूपी छोड़ दें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत को बहुत बड़ी जिम्मेदारी बताते हुए रविवार को कहा कि पार्टी की इस अप्रत्याशित विजय से पार्टी और उसके कार्यकर्ताओं का दायित्य बहुत बढ़ गया है. योगी ने अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि गुंडे, अराजक तत्व और माफिया प्रदेश छोड़कर चले जाएं नहीं तो उन्हें सही जगह पहुंचा दिए जाएंगे.

अपराधियों को आदित्यनाथ का अल्टीमेटम, बोले-माफिया, गूंडे यूपी छोड़ दें
योगी ने कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाने को कहा. फाइल फोटो

गोरखपुर : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत को बहुत बड़ी जिम्मेदारी बताते हुए रविवार को कहा कि पार्टी की इस अप्रत्याशित विजय से पार्टी और उसके कार्यकर्ताओं का दायित्य बहुत बढ़ गया है. योगी ने अपराधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि गुंडे, अराजक तत्व और माफिया प्रदेश छोड़कर चले जाएं नहीं तो उन्हें सही जगह पहुंचा दिए जाएंगे.

मुख्यमंत्री ने अपने गोरखपुर प्रवास के दूसरे दिन क्षेत्रीय कार्यालय में कार्यकर्ताओं से कहा, ‘चुनाव में जीत के बाद अनेक महत्वपूर्ण कार्य किये जाने हैं। प्रदेश की जनता ने हम पर विश्वास व्यक्त किया है और अब हमें उसकी अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा।’ 

और पढ़ें : योगी ने कहा-तुलसीदास जी ने अकबर को कभी भी राजा नहीं माना 

योगी ने अपनी सरकार के मंत्रियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही का जिक्र करते हुए कहा, ‘मैं मुख्यमंत्री हूं और शाही जी (सूर्य प्रताप) कैबिनेट मंत्री हैं। लेकिन मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्री का पद इतराने के लिये नहीं है। वास्तविकता यह है कि यह जनता के प्रति जिम्मेदारी और जवाबदेही का संकेतक है।’ पार्टी पदाधिकारियों, मंत्रियों तथा जनप्रतिनिधियों को सलाह देते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता या जनप्रतिनिधि किसी तरह का ठेका नहीं लेगा और ना ही ऐसी किसी गतिविधि में शामिल होगा। अगर विकास कार्यों में कहीं कोई कमी हो, तो वे हमें सूचित करेंगे। हम दोषी के खिलाफ त्वरित कार्रवाई करेंगे।

'मौज-मस्ती के लिये कोई समय नहीं'

योगी ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट जाने का आह्वान किया और कहा कि अगले दो वर्षों में हमें बिना थके जनता की सेवा करनी है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि दिन में 18 से 20 घंटे काम करने वाले लोगों का स्वागत है। मौज-मस्ती के लिये कोई समय नहीं है।

आदित्यनाथ योगी ने लोगों से कहा कि वे उत्तर प्रदेश की नकारात्मक छवि को खत्म करने में मदद करें। पिछले कुछ वर्षों में प्रदेश की पहचान अंधेरे, गड्ढेदार सड़कों और महिलाओं में असुरक्षा की भावना से होने लगी है। मैं इस पहचान को तोड़ना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता को अगले दो महीनों के अंदर एहसास होने लगेगा कि राज्य सरकार को किस तरह काम करना चाहिये। मुझे कचरा साफ करने का मौका मिला है और मैं ऐसा करके रहूंगा।

और पढ़ें : सीएम योगी के इस फैसले पर मोहम्मद कैफ का ट्वीट हुआ हिट

मुख्यमंत्री ने रायबरेली की रहने वाली एक महिला पर तेजाब से हमला किये जाने का जिक्र करते हुए कहा, ‘हमारे अधिकारी पुराने ढर्रे पर काम कर रहे हैं। मैं उस महिला का हाल चाल लेने के लिये किंग जार्ज मेडिकल यूनीवर्सिटी गया और उन्हें अगले कुछ घंटों में सारी व्यवस्था ठीक करने का अल्टीमेटम दिया।’ योगी ने कहा कि उनकी सरकार में गुंडों, माफियाओं, अपराधियों तथा असामाजिक तत्वों को संरक्षण देने वालों के लिये कोई जगह नहीं होगी। ऐसे लोग या तो उत्तर प्रदेश छोड़कर चले जाएं या फिर उन्हें उनकी सही जगह पहुंचा दिया जाएगा।