ग्रेटर नोएडा: हादसे से कुछ देर पहले ही शिफ्ट हुआ था एक परिवार, बिल्डर समेत तीन गिरफ्तार
Advertisement

ग्रेटर नोएडा: हादसे से कुछ देर पहले ही शिफ्ट हुआ था एक परिवार, बिल्डर समेत तीन गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि अवैध रूप से 6 मंजिला इमारत का निर्माण करवाया जा रहा था. 

पुलिस ने हादसे के बाद तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी गांव में मंगलवार (17 जुलाई) को हुए दर्दनाक हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 लोगों के अभी भी दबे होने की आशंका बनी हुई है. इस हादसे के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए लोगों में बिल्डर गौरीशंकर दुबे भी शामिल है. रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए एनडीआरएफ की चार कंपनियां लगी है. बताया जा रहा है संकरी गलियां होने के कारण  राहत और बचाव में थोड़ी दिक्कत आ रही है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे में जांच के आदेश देते हुए रहत बचाव कार्य में तेजी लाने और घायलों को उचित इलाज मुहैया कराए जाने के निर्देश दिए हैं. वहीं, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है. उन्होंने कहा कि अभी भी मलवे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. उन्होंने कहा कि सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं. सरकार की संवेदना उन परिवारों के साथ है, जिन्होंने हादसे में अपनों को खोया है.

बताया जा रहा है कि अवैध रूप से 6 मंजिला इमारत का निर्माण करवाया जा रहा था. इस खबर ने एक बार फिर से विकास प्राधिकरण के दावों की भी पोल खोलकर रख दी है. स्थानीय निवासियों के बताया, एक परिवार हादसे के कुछ घंटे पहले ही इस बिल्डिंग में शिफ्ट हुआ था. बताया जा रहा है कि परिवार में 4-5 लोग थे और शिफ्ट होने के कुछ देर बाद ही ये हादसा हो गया. 

 

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के थाना बिसरख क्षेत्र के शाहबेरी गांव में मंगलवार (17 जुलाई) को दर्दनाक हादसा हुआ. मंगलवार उस वक्त 12-15 परिवारों के लिए अ'मंगल' साबित हुआ. जब निर्माणाधीन छह मंजिला इमारत चार मंजिला इमारत में जा गिरी. इस घटना में अब तक तीन लोगों की मौत होने की पुष्टि है, जबकि करीब 50 लोगों के दबे होने की आशंका है. एनडीआरएफ की चार टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटीं हैं. मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए डॉग स्क्वॉड का भी सहारा लिया जा रहा है. 

Trending news