यूपी: बालिका कस्तूरबा छात्रावास की तीन छात्राएं लापता, जांच में जुटी पुलिस

 तीनों छात्राएं नाबालिग है और वो कक्षा 5वीं, 7वीं और 8वीं की छात्राएं हैं. 15 दिन पहले ही छात्राओं का विद्यालय में एडमिशन हुआ था. 

यूपी: बालिका कस्तूरबा छात्रावास की तीन छात्राएं लापता, जांच में जुटी पुलिस
पुलिस छात्राओं की तलाश में जुटी हुई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली/शामली: उत्तर प्रदेश के शामली बालिका कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय से तीन छात्राओं के गायब होने का मामला सामने आया है. तीनों छात्राएं नाबालिग है. जानकारी के मुताबिक, शनिवार (21 जुलाई) को ये तीनों छात्राएं शाम करीब 3 बजे विद्यालय से निकली थीं. इसके बाद से वापस नहीं लौटी. तीन छात्राओं में दो सगी बहनें बताई जा रही हैं. घटना के बाद स्कूल प्रशासन मामले को दबाने में जुटा रहा, लेकिन छात्राओं के परिजनों को सूचना देने के बाद मामले के बारे में पुलिस को जानकारी हुई. घटना की जानकारी के बाद पुलिस अधीक्षक भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और लड़कियों की फोटो लेकर तलाश शुरू की. वहीं, परिजनों को नाबालिग लड़कियों के साथ अनहोनी की आशंका सता रही है.

पुलिस के मुताबिक, तीनों छात्राएं नाबालिग है और वो कक्षा 5वीं, 7वीं और 8वीं की छात्राएं हैं. तीनों शामली जनपद के कस्बा झिंझाना क्षेत्र की निवासी हैं. जानकारी के मुताबिक, तीनों छात्राओं का विद्यालय में एडमिशन मात्र 15 दिन पहले ही हुआ था. 

बताया जा रहा है कि तीनों छात्राएं शाम करीब 3 बजे स्कूल से बाहर निकली थीं, लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी जब वापस नहीं लौटी. इसके बाद स्कूल प्रशासन ने तीनों छात्राओं को तलाशने का प्रयास किया, लेकिन छात्राओं का कोई सुराग नही लग पाया. स्कूल प्रशासन ने इस पूरे घटनाक्रम की सूचना छात्राओं के परिजनों को दी. 

ये भी पढ़ें: दाती महाराज के गुरुकुल से 600 लड़कियां गायब, पता लगाने में जुटी पुलिस

सूचना पर पहुंचे छात्राओं के परिजनों ने भी काफी तलाश किया. लेकिन, कोई भी सफलता हाथ नहीं लग पाई. घटना के करीब 5 घण्टे बीत जाने के बाद स्कूल प्रशासन ने इस पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की. छात्रावास से तीन छात्राओं के लापता होने की सूचना मिलने और प्रशासन में हड़कंप मच गया. परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रशासन ने स्कूल का नाम न बताने की हिदायत दी थी. एक साथ तीन छात्राओं के गायब होने से प्रशासन में भी हड़कंप मच गया.

वहीं, छात्राओं के गायब होने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. महिलाएं रो-रोकर बार-बार बेहोश हो रही है. पुलिस का कहना है कि लापता छात्राओं की तलाश की जा रही है. पुलिस इलाके के सभी सीसीटीवी फुटैज की तलाश कर रही है. पुलिस का दावा है कि वो जल्द ही छात्राओं को ढूंढ़ लेंगे.